22 JULMONDAY2024 5:04:17 PM
Nari

जब Urmila Matondkar को शादीशुदा डायरेक्टर से डश्क फरमाने पर खाना पड़ा था थप्पड़!

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 04 Feb, 2023 02:52 PM
जब Urmila Matondkar को शादीशुदा डायरेक्टर से डश्क फरमाने पर खाना पड़ा था थप्पड़!

उर्मिला मातोंडकर  90 के दशक की सबसे सफल एक्ट्रेस रह चुकी हैं। उन्होनें अपने समय में बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। हिंदी फिल्मों के अलावा ये एक्ट्रेस तेलुगू, तमिल, मलयालम और मराठी फिल्मों में काम कर अपनी पहचान बना चुकी हैं। बॉलीवुड में ‘रंगीला गर्ल’ के नाम से फेमस उर्मिला मातोंडकर आज अपना 49वां बर्थडे मना रही हैं। वैसे तो एक्ट्रेस ने फिल्मों से दूरी बना ली और आजकल राजनीति में काफी सक्रिय हैं। लेकिन 90 के दशक में उर्मिला ने अपनी एक्टिंग के अलावा अपने डांस से भी लोगों को अपना दीवाना बना लिया था। उर्मिला  जब भी सिल्वर स्क्रीन पर थिरकती थीं, तो उनके साथ सिनेमाघरों में बैठी ऑडियंस भी थिरकने लगती थी।

उर्मिला ने की राम गोपाल वर्मा के साथ 13 फिल्में

वैसे तो उर्मिला ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘रंगीला’ ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया।  उसके बाद उर्मिला ने अपनी जिंदगी में दोबारा कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। ‘रंगीला’ के सुपरहिट होने के बाद डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा की हर फिल्म में उर्मिला मातोंडकर ही होती थीं। इन दोनों ने लगभग 13 फिल्मों में साथ काम किया है।

PunjabKesari

राम गोपाल वर्मा  से प्यार पड़ा उर्मिला पर भारी

एक वक्त था जब राम गोपाल वर्मा और उर्मिला के रिलेशनशिप की खबरें बहुत जोर पकड़ रही थीं, लेकिन राम गोपाल वर्मा पहले से ही शादीशुदा थे और जब इस अफेयर की बात इस डायरेक्टर की पत्नी को पता चली, तो उन्होनें इस एक्ट्रेस की जिंदगी में खूब बावल मचाया था, यहां तक की एक मौके पर अपना आपा खो के एक्ट्रेस को थप्पड़ भी मार दिया था। हालांकि, राम गोपाल वर्मा और उर्मिला  मातोंडकर ने कभी अपने रिलेशनशिप को स्वीकार नहीं था। 

PunjabKesari

फिल्म में कास्ट करने से डरते थे लोग

इस विवाद के बाद राम गोपाल वर्मा और उर्मिला के रिश्ते काफी खराब हो गए। ये वो वक्त था जब राम गोपाल वर्मा इंडस्ट्री में काफी बड़ा नाम हुआ करते थे। इसलिए उर्मिला को अपनी फिल्म में काम देकर कोई डायरेक्टर के साथ दुश्मनी मोल नहीं लेना चाहता था। धीरे-धीरे एक्ट्रेस का एक भी फिल्म में काम मिलना मुश्किल हो गया और एक वक्त की टॉप एक्ट्रेस उर्मिला इंडस्ट्री से गायब हो गई। 

PunjabKesari

प्यार के लिए लांघी धर्म की दीवार

उर्मिला ने अपने प्यार के लिए धर्म और लोगों की परवाह किए बिना मोहसिन अख्तर मीर संग शादी कर ली। मोहसिन अख्तर मीर कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल है। उन्हें फिल्म 'लक बाय चांस' में भी देखा जा चुका है।

PunjabKesari

Related News