03 OCTTHURSDAY2024 10:52:31 PM
Nari

काशी विश्वनाथ मंदिर के पास ढह गए दो मकान, मलबे में दबने से एक की मौत और कई घायल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 06 Aug, 2024 10:56 AM
काशी विश्वनाथ मंदिर के पास ढह गए दो मकान, मलबे में दबने से एक की मौत और कई घायल

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में मंगलवार सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर के पास बड़ा हादसा हो गया। यहां दो मकानों के ढह जाने से एक  महिला की मलबे में दबकर मौत हो गई, जबकि सात अन्य लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद आस- पास के लोग दहशत में आ गए हैं। सावन के महीने में मंदिर में भक्तों की काफी भीड़ रहती है, ऐसे में यह हादसा चिंता का विषय है। 

PunjabKesari

पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह घटना चौक इलाके के खोया गली में हुई, जहां काशी विश्वनाथ मंदिर के पास बने दो पुराने मकान अचानक ढह गए और उनके मलबे में नौ लोग दब गए। सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम ने इन सभी लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया।बताया जा रहा है कि ये मकान कम से कम 70-80 साल पुराने थे। हालांकि, मकान की ऊपरी मंजिलें ढही हैं, जबकि निचली मंजिल सुरक्षित हैं। 

PunjabKesari
वाराणसी के पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल ने संवाददाताओं से कहा- “हादसे में घायल महिला कॉन्स्टेबल काशी विश्वनाथ मंदिर में ड्यूटी पर तैनात थी। उसे काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।”  प्रभावित परिवार के सभी लोग कह रहे हैं कि उनके परिजनों को निकाला जा चुका है, लेकिन फिर भी एहतियात के तौर पर खोजी कुत्तों की मदद से तलाश अभियान चलाया जा रहा है और यह पता लगाया जा रहा है कि मलबे में कोई और व्यक्ति तो नहीं फंसा है। 

PunjabKesari
यह मकान काशी विश्वनाथ मंदिर के प्रवेश द्वार 4ए को जाने वाली सिल्को गली वाले रास्ते के बताए जा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि दुर्घटना काशी विश्वनाथ मंदिर के यलो जोन में नहीं हुई है। दरअसल हाल ही में वायनाड में हुए भूस्खलन के बाद लोगों में ऐसे हादसों को लेकर एक डर और चिंता का माहौल है। 

Related News