28 APRSUNDAY2024 7:55:08 PM
Nari

Relationship Advice: सोलमेट ढूंढने की जगह एक खुशहाल जिंदगी जीने की करें कोशिश

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 25 Apr, 2023 05:25 PM
Relationship Advice: सोलमेट ढूंढने की जगह एक खुशहाल जिंदगी जीने की करें कोशिश

आज कल के दौर में जहा ज़्यादातर युवा शॉर्ट टर्म रिलेशनशिप में विश्वास करते हैं तो वही कई लोग अपने सोलमेट की तलाश में खुद का मज़ाक बनाकर  रख देते है। अमेरिका के मशहूर psychology प्रोफेसर Gary W. Lewandowski Jr का मानना है कि सोलमेटस शब्द युवाओं के लिए बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है।

PunjabKesari
 प्रोफेसर का मानना है कि सोलमेटस में विश्वास करने का मतलब है कि तुम अपने रिलेशनशिप के भविष्य में कोई मुसीबत नहीं देखते और तुम्हे लगता है कि तुम्हारा पार्टनर तुम्हारे साथ पूरी ज़िन्दगी भर तुम्हारे साथ रहेगा। इन बातों के कहने में और करने में जमीन आसमान का फर्क होता है।  एक स्वस्थ और अच्छे रिलेशनशिप में अक्सर मुसीबतें आती रहती हैं और उनसे आगे बढ़कर ही तुम अपने पार्टनर के साथ अपना भविष्य देख सकते हो।  

PunjabKesari
दुनिया में हर किसी को कोई न कोई चाहिए होता है जो कि उनसे प्यार करे लेकिन जैसा कि बॉलीवुड के एक गाने में कहा गया था कि- "हर् किसी को नहीं मिलता यहां प्यार ज़िन्दगी में " वैसे ही  हम सबको भी यह बात समझ जानी चाहिए कि हमें अपने से ऊपर किसी और को रखने से पहले हजारों बार सोचना चाहिए। अपना सोलमेट  ढूंढने की जगह हमें कोई ऐसा ढूंढना चाहिए जिनसे हमें बात करके ख़ुशी हो और वह कम समय के लिए ही चाहे पर हमारे साथ दिल से रहे।   

PunjabKesari

ऐसे में हमें  अपने आस पास चल रहे रिलेशनशिप को देखकर उनसे सीख जरूर लेनी चाहिए अगर आपका कोई बहुत ही क़रीबी किसी खुशहाल रिलेशन में है उनसे बात करके समझना चाहिए कि वह किस तरह अपने रिश्ते को मजबूत बनाते हैं। जो लोग बस अपना अकेलापन दूर करने के लिए सोलमेट की तलाश में लगे हैं तो उनको यह समझना चाहिए कि ज़बरदस्ती किसी रिश्ते में ना बंधें। सोलमटे ढूंढने की जगह एक  खुशहाल लाइफस्टाइल और पॉजिटिव रिलेशनशिप हासिल करने की कोशिश करनी चाहिए।


 

Related News