29 APRMONDAY2024 2:00:09 PM
Nari

सस्ते में दें Kitchen को फ्रेश वाइव, इन 6 बजट- फ्रेंडली तरीकों से करें अपग्रेड

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 26 Jun, 2023 01:54 PM
सस्ते में दें Kitchen को फ्रेश वाइव, इन 6 बजट- फ्रेंडली तरीकों से करें अपग्रेड

घर को रेनोवेट करने में किचन की बड़ी भूमिका होती है। इससे पूरे घर का ही मेकओवर सा मिल जाता है। चाहे फेस्टिव सीजन हो या फिर बस किचन को ऑर्गनाइज करना हो, ये काम बहुत महंगा पड़ता है। अगर नए काउंटर्स लगाना, अपने बैकस्प्लाश को अपडेट करना, और न्यू एप्लायंसेज़ लगवाना आपके बजट के बाहर है तो कुछ अन्य तरीके भी हैं जिनकी मदद से आप अपने बोरिंग किचन को एक अपग्रेड दे सकते हैं....


अपनी किचन में ग्रीनरी एड करके इसे वाइब्रेंट लुक दें। ऐसे में जब भी आप किचन में आएंगी तो आपको फ्रेश फील होगा। आप छोटे इनडोर प्लांट्स किचन शेल्फ और खिड़की पर सजा सकती हैं । ये बाजार में बहुत किफायती दाम में मिल जाएंगे।

PunjabKesari

छोटी-छोटी चीजों को बदलकर किचन की पुरी लुक चेंज की जा सकती है। इसके लिए कटलरी में कुछ नए पीस लगाएं। इन दिनों वुडन कटलरी का बहुत ट्रेंड है तो आप इसे इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

आपने सुना होगा कि डिजाइन लाइटिंग एक जूलरी की तरह काम करती है क्योंकि ये एक कमरे में फिनिशिंग टच एड करती है। इसे ध्यान में रखते हुए अपने किचन को अपग्रेड करते हुए लाइट फिक्स्चर को चेंज कर कुछ नया और स्टाइलिश सा लगाएं।

PunjabKesari

कई लोगों के पास किचन के लिए स्पेस नहीं होती है तो एक्स्ट्रा फर्नीचर लगाया जाए, इसलिए स्टूल्स ही एक ऐसा तरीका है जो आपकी किचन को लुक को काफी हद तक अपग्रेड कर देता है। आप  बार में मिलने वाले wooden stools को चुनें। इससे किचन को काफी क्यूट लुक मिलेगा।

PunjabKesari

कोई भी स्पेस अगर ऑर्गनाइज़ हो और क्लीन हो, तो यह अपने आप ही सुंदर दिखता है। इसीलिए अपनी किचन को ऑर्गनाइज़ रखने की कोशिश करें। सभी स्टफ को मिसप्लेस करके न रखें। चीजों को अपनी जगह पर रखें। ड्रावर और रैक का इस्तेमाल करके सामान को ऑर्गनाइज़ करें।

PunjabKesari

किचन की दीवारों को भी सुंदर आर्टवर्क के साथ आकर्षक बनाया जा सकता है। 

PunjabKesari

Related News