15 MAYWEDNESDAY2024 1:50:04 PM
Nari

Sreejita De जैसी बड़ी-बड़ी खूबसूरत आंखों के लिए ऐसे करें मेकअप, हर कोई करेगा तारीफ

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 19 Jul, 2023 10:26 AM
Sreejita De जैसी बड़ी-बड़ी खूबसूरत आंखों के लिए ऐसे करें मेकअप, हर कोई करेगा तारीफ

बंगाली ब्यूटी श्रीजिता डे की एक्टिंग जितनी लाजवाब है, उतना ही खूबसूरत उनका चेहरा है। खासकर उनकी बड़ी-बड़ी आंखें तो उनकी खूबसूरती में चार-चांद लगती हैं। ऐसा लगता है जैसे उनकी आंखें कुछ कहती हैं। अगर आप भी एक्ट्रेस जैसी बड़ी आंखों की चाहत रखती हैं तो आपको जरूरत है बस ये आसान सा आई मेकअप करनी की....


 कंसीलर

आंखों पर मेकअप लगाने की शुरुआत कंसीलर से करनी चाहिए, क्योंकि कंसीलर आंखों के नीचे काले घेरे, दाग और धब्बों को छुपा देता है। इसलिए सबसे पहले कंसीलर को अच्छी तरह से आंखों के नीचे लगाएं। कंसीलर लगाने के बाद थोड़ी देर इंतजार करें, जिससे त्वचा पूरी तरह से कंसीलर को सोख लें। इसके बाद कॉम्पैक्ट का इस्तेमाल करें।


आईशैडो 

अगर आप किसी पार्टी में जाने के लिए तैयार हो रही हैं तो कंसीलर के बाद आंखों पर शैडो लगाना चाहिए। अपने कपड़ों के रंग के हिसाब से शैडो चूज करें। इससे आईलाइनर का बेस तैयार हो जाएगा।

PunjabKesari
आईलाइनर

कई लड़कियां आईलाइनर से पहले काजल लगाती हैं तो की बिल्कुल भी सही तरीका नहीं  है। आईशैडो के बाद आईलाइनर का इस्तेमाल करना चाहिए। आप अपने हिसाब से प्लेन या फिर पॉइंटेड स्टाइल का लाइनर लगा सकती हैं।


मस्कारा

आंखों पर मस्कारा लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि कम से कम 2 बार तो मस्कारा जरूर लगाएं। क्योंकि पहली बार में अकसर कुछ पलकें छूट जाती हैं। पहले मस्कारे के कोट बाहर की तरफ से पलकों पर लगाना चाहिए और फिर दूसरा कोट अंदर से बाहर की तरफ लगाना चाहिए।

PunjabKesari

काजल

सारा मेकअप कर लेने के बाद आखिर में काजल लगाएं। काजल को ध्यान से लगाएं, अगर ये फैल रहा है तो इसे रूई से साफ कर लें। बस इन सिंपल स्टेप्स के साथ आप श्रीजिता डे जैसी खूबसूरत आंखें पा सकती हैं।

PunjabKesari

Related News