26 APRFRIDAY2024 8:46:32 AM
Nari

पीठ के कालेपन से हैं परेशान तो यूं करें नींबू का इस्तेमाल, मिनटों में आएगा त्वचा में निखार

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 16 Mar, 2023 06:45 PM
पीठ के कालेपन से हैं परेशान तो यूं करें नींबू का इस्तेमाल, मिनटों में आएगा त्वचा में निखार

गर्मियों ने दस्तक दे दी है और महिलाओं ऐसे में सुंदर दिखने के लिए कई सारे डिजाइनर कपड़े पहनती हैं। कई सारी महिलाएं बैकलेस पहनने की भी शौकीन होती हैं,लेकिन अक्सर वो पीठ की खूबसूरती बरकारार रखने के लिए उसकी ठीक से देख-रेख नहीं करतीं। वहीं सफाई की कमी और तेज धूप के चलते पीठ और गर्दन काली पड़ जाती है। महिलाओं पीठ और गर्दन के कालेपन से छुटकारा पाने के लिए पार्लर जा कर पैसे खर्च करती हैं जबकि पीठ को बस 10 रुपये के नींबू से निखारा जा सकता है। आइए जानते हैं कैसे कर सकती  है आप नींबू का इस्तेमाल....

PunjabKesari

नींबू और एलोवेरा के मिक्सचर से होता है फायदा

अगर आप नींबू और एलोवेरा मिलाकर पीठ और गर्दन में लगाती है तो इससे काफी फायदा मिलेगा। सबसे पहले एक कटोरी में 2 नींबू का रस निकल लें। नींबू के रस में 2 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं। अगर ये फ्रेश हो तो और कारगर होगा, बनाए गए मिश्रण से पीठ पर अच्छे से मसाज करें। थोड़ी देर बाद इसे धो लें।

PunjabKesari

नींबू और मसूर दाल का ऐसे करें इस्तेमाल

आपको बता दें कि नींबू का मसूर की दाल के साथ भी इस्तेमाल किया जा सकता है। सबसे पहले एक कटोरी में तीन बड़े चम्मच मसूर दाल का पाउडर लें। इसके  बाद दाल के पाउडर में 2 बड़ा चम्मच नींबू का रस मिलाएं, 1 छोटा चम्मच एलोवेरा जूस और दही ऐड करें। इसे अच्छे से मिक्स करें और पीठ पर लगा लें। कुक देर सूखने के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद अच्छे से स्क्रब कर पीठ साफ कर लें।

PunjabKesari

नींबू और बेसन भी कर सकता है कमाल

आप नींबू और बेसन को एक साथ मिलाकर अपनी पीठ पर लगा सकते हैं। इसके लिए कटोरी में एक चम्मच बेसन लें। इसमें एक नींबू का रस मिलाएं। इसके अलावा 2 चम्मच दही और 1 चम्मच गुलाब जल मिलाएं। इस मिश्रण को 5 मिनट तक पीठ पर लगा कर छोड़ दें। थोड़ी देक बाद पीठ को स्क्रब कर के धो लें।

PunjabKesari

Related News