19 APRFRIDAY2024 4:22:29 PM
Nari

दिन शगना दा चढ़ेया.... Wedding में घर के एंट्री गेट को इन तरीकों से बनाएं अट्रैक्टिव

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 20 May, 2023 01:34 PM
दिन शगना दा चढ़ेया.... Wedding में घर के एंट्री गेट को इन तरीकों से बनाएं अट्रैक्टिव

शादियों का सीजन चल रहा है और ऐसे में घर की सजावट का खास ध्यान रखा जाता है। लेकिन शादी के समय घर के एंट्री गेट पर लोगों की खास नजर रहती हैं। आसा इसलिए क्योंकि एंट्री गेट पर ही लोग ज्यादातर फोटो किल्क करवाना पसंद करते हैं। इसलिए एंट्री गेट की सजावट में किसी भी तरह की अंजूसी ना करें। ये आइडियाज बहुत काम आएंगे...

फेयरी लाइट्स

इन दिनों मार्केट में तरह-तरह की फेयरी लाइट्स मिल रही हैं, जिससे एंट्री गेट को सजाया जा सकता है। ऊपर से रातो को फेयरी लाइट्स के डेकोरेशन में ली गई फोटो भी बहुत खूबसूरत लगती है। कलरपुल फेयरी लाइट्स का ऑप्शन बेस्ट है।

PunjabKesari

झूमर

झूमर के साथ एंट्री गेट की डेकोरेशन बहुत ही रॉयल लगेगी। आपको बाजार भी कई तरह के झूमर मिल जाएंगे। आप वेडिंग थीम के अनुसार झूमर की डेकोरेशन कर सकती हैं। 

PunjabKesari

कैंडल होल्डर्स

अगर आप मिनिमल लेकिन खूबसूरत लुक देने चाहती हैं एंट्री गेट को तो कैंडल होल्डर भी एक अच्छा ऑप्शन है। साथ में आप नेच वाले पर्दे या व्हाइट पर्दे पेयर कर सकती हैं। ये आपके शादी के वेन्यू को बहुत ही यूनिक लुक देगा ।

PunjabKesari

फूल

शादियों में डेकोरेशन के लिए फूलों का इस्तेमाल खूब किया जाता है, ऐसे में एंट्री गेट को डेकोरेट करने के लिए भी फूलों का इस्तेमाल करें। अगर दूल्हा-दुल्हन को हरियाली पसंद है तो आप हरिपत्तियों से सुंदर डेकोरेशन सेट तैयार कर सकती हैं। मेन गेट के पास आप चाहें तो अलग-अलग एंटीक पीस भी रख सकती है, इससे सेट काफी सुंदर दिखेगा।

PunjabKesari

फूलों का गुलदस्त

मेन गेट को सिंपल और सुदंर बनाना चाहती हैं तो फूलों के गुलदस्ते के साथ व्हाइट नेट कपड़ा और फेयरी लाइट्स का उपयोग कर किनारों को सजा सकती हैं। दोनों तरफ इस तरह सजाने का तरीका एक अच्छा आइडिया है। 

PunjabKesari

रंग- बिरंगे परदे

कलरफुल पर्दे से आप अपने घर की एंट्री में चार-चांद लगा सकती हैं। साथ में आप फूल भी एड कर सकती हैं।

PunjabKesari

Related News