03 MAYFRIDAY2024 1:36:01 PM
Nari

नहीं पड़ेगी महंगे प्रोडक्ट्स की जरूरत, बस घर में रखी इन चीजों से बढ़ाएं नेचुरल ब्यूटी

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 14 Oct, 2023 12:09 PM
नहीं पड़ेगी महंगे प्रोडक्ट्स की जरूरत, बस घर में रखी इन चीजों से बढ़ाएं नेचुरल ब्यूटी

सुंदर दिखना हर लड़की की चाह होती है, लेकिन नेचुरल खूबसूरत स्किन तो हर किसी को नहीं मिलती ना? कई बार मेकअप की भी जरूरत पड़ जाती है, लेकिन अगर आप नेचुरली दमकती हुई खूबसूरत त्वचा चाहिए तो आपको जरूरती है अपना डाइट सही तरीके से लेने की और स्किन केयर रूटीन को फॉलो करने की, उन चीजों से आपको घर पर ही आसानी से मिल जाएंगे। 

इस चीजों का करें इस्तेमाल

चावल और शहद का स्क्रबर से आप डेड स्किन सेल्स को हटा सकते हैं। बाजार से केमिकल वाला स्क्रबर खरीदने के बजाए आप चावल और शहद का इस्तेमाल करें। चालव में अमीनो एसिड, एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन, मिनरल्स आदि होते हैं जो स्किन के लिए फायदेमंद है, जबकि शहद में एंटी- बैक्टीरियल गुण होते हैं जो त्वचा को किसी भी तरह के एलर्जी से बचाते हैं। इसके अलावा इससे स्किन मॉइस्चराइज रखने में भी मदद मिलती है। इसका फेसपैक बनाने के लिए 1 चम्मच चावल का आटा और 2 चम्मच शहद मिलाकर चेहरे और लगाएं और धीरे- धीरे 2- 3 मिनट के लिए मसाज करके छोड़ दें, पर चेहरे को पानी से धो लें।

PunjabKesari

बेकिंग सोडा से करें पोर्स क्लीन

बेकिंग सोडा में सोडियम बाइकार्बोनेट होता है जो त्वचा के छिद्रों से व्हाइटहेड्स और ब्लैकहेड्स को आसानी से बाहर निकालने का काम करता है। यही नहीं, ये स्किन के पीएच स्तर को भी बनाए रखने में मदद करता है। इसे आप प्रयोग करने के लिए केवल एक कटोरी में 2 चम्मच बेकिंग सोडा डालें और आधा पानी मिलाएं। इसे व्हाइटहेड्स और ब्लैकहेड्स एरिया में लगाएं और 15 मिनट लगाकर सूखने दें। फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें।
PunjabKesari

Related News