25 APRTHURSDAY2024 11:21:21 AM
Nari

Wedding से पहले दुल्हन ऐसे करें तैयारी, वरना नहीं कर पाएंगी खुलकर एन्जॉय

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 11 May, 2023 01:28 PM
Wedding से पहले दुल्हन ऐसे करें तैयारी, वरना नहीं कर पाएंगी खुलकर एन्जॉय

महीनों की प्लानिंग के बाद आपको अपने खास दिन का बेसब्री से इंतजार होगा। जब ये दिन आ जाएगा तो आपको सिर्फ खूबसूरत दिखना होगा और इसके अलावा सभी कामों को छोड़ देना होगा। आपकी शादी से पहले का हफ्ता कुछ आखिरी काम के लिए थोड़ा बिजी रह सकता है। लेकिन तनाव महसूस न करें। आप कितनी भी योजना बना लें, फिर भी आपको लगेगा कि कुछ रह गया है। अपने खास दिन पर ग्लो महसूस करने के लिए, अपनी ड्रेस में फाइनल बार तैयार होने से पहले भी आपको कई चीजें जरूर करनी चाहिए। केवल शादी के काम ही नहीं बल्कि दुल्हन को कुछ और भी काम सिर्फ अपने लिए करने चाहिए। आइए जानते हैं इसके बारे में...

अपना लुक टेस्ट करें

एक आखिरी फिटिंग के लिए अपनी शादी से पहले अपनी ड्रेस पहनें। इस बात की संभावना है कि आपके प्री-वेडिंग डाइट ने आपके शरीर से कुछ फैट को कम किया हो। सिर्फ ड्रेस ही नहीं, अपने बालों और मेकअप का भी रफ टेस्ट करें ताकि आप अपनी पसंद की किसी भी चीज को बदल सकें। आपको अपने खास दिन पर किसी चीज को पहली बार ट्राई न करना पड़े।

PunjabKesari

सैंडल पहले पहनें

बहुत सारी दुल्हनें इस बात से अपने शादी के दिन परेशान होती हैं कि उनके सैंडल पैर की उंगलियों को काट रहे हैं। शादी के उन सैंडल को पहले पहनकर अपने पैरों को उनकी आदत डालें। अगर आप हाई हील्स पहन रही हैं तो उनके साथ चलने की आदत डाल लें।

PunjabKesari

शादी के वेन्यू पर पहुंचाए सामान

कोशिश करें कि आपका सामान पहले से ही वेन्यु पर आप खुद रख कर आएं। दुल्हन को अपना सामान खोजने के लिए इधर-उधर नहीं भागना चाहिए। खुद सामान रखने से आपको उसकी जगह पता रहेगी।

PunjabKesari

एमरजेंसी किट पैक करें

आप Future के बारे में कुछ कह नहीं सकते, इसलिए शादी का फंक्शन शुरू होने से पहले एमरजेंसी किट पैक करें। ध्यान रहे कि आपके करीबी लोग बैग के बारे में जानते हों ताकि जरूरत पर सामान मिल सके।

PunjabKesari

दोस्त या प्लानर को सब बताएं

किसी दोस्त या प्लानर को शादी के बारे में सब कुछ बताएं जो आप जानते हैं। दुल्हनें अपने जीवन के  सबसे बड़े दिन पर बिजी हो जाती हैं। यह दोस्त आपकी मर्जी से शादी की सारी डिटेल्स का ख्याल रख सकते हैं।

PunjabKesari

भरपूर नींद लें

शादी से पहले किसी भी होने वाली दुल्हन को बहुत सारे तनाव का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए  इसे कम करने क लिए भरपूर नींद लें। इससे चेहरे पर ग्लो भी आएगा।

PunjabKesari

Related News