28 JUNTUESDAY2022 11:13:19 AM
Nari

मेंहदी फंक्शन बनेगा और भी खास, कम बजट में Decorate करें अपना आशियाना

  • Edited By palak,
  • Updated: 17 May, 2022 02:42 PM
मेंहदी फंक्शन बनेगा और भी खास, कम बजट में Decorate करें अपना आशियाना

शादी हर किसी लड़की के लिए बहुत ही खास होती है। अपने हर किसी फंकशन में लड़कियां कोई कसर नहीं छोड़ती। मेंहदी भी शादी के खास क्रार्यक्रमों में से एक है। पहले शादियां सिंपल तरीके से ही कर दी जाती थी। परंतु आज समय बदल गया है आजकल लड़कियां अपना फंक्शन खास बनाने के लिए वेडिंग प्लानर भी हाइर करती हैं। आप अपनी मेंहदी के फंक्शन को और भी खास बना सकते हैं। आज आपको कुछ ऐसे आइडियाज बताएंगे जिनसे आप अपनी मेंहदी को सबसे अलग और यादगार बना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में...

PunjabKesari

मेंहदी का कार्नर करें सेलेक्ट

मेंहदी लगाने के लिए आप घर का कोई कार्नर सेलेक्ट करें और उसके मुताबिक मेंहदी का फंक्शन रखें। एक ऐसा कोना सेलेक्ट करें  जो आपके पूरे फंक्शन को हाइलाइट करेगा। कार्नर की डैकोरेशन करने के लिए आप पीतल के फूलदान, पुरानी साड़ियां, चुन्नियां, चमकीले दुपट्टे का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। आप एक अलग से स्टेज बना सकते हैं इससे सबकी नजरें दुल्हन पर ही रहेंगी। 

PunjabKesari

झूले का करें इस्तेमाल 

आप मेंहदी के फंक्शन में झूले का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। यदि आप स्टेज नहीं बनाना चाहते तो आप झूला लगा सकते हैं। आप झूले को अच्छे से डैकोरेट करके फंक्शन की शोभा बढ़ा सकते हैं। दुल्हन के बैठने के लिए  भी यह एकदम परफैक्ट प्लेस है। आप झूले को डैकोरेट भी कर सकते हैं। झूले को डैकोरेट करने के लिए आप गेंदे का फूल का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari

मेंहदी आउटफिट करें सेलेक्ट 

आप मेंहदी फंक्शन के लिए एक ऐसा आउटफिट सेलेक्ट करें जो आपकी लुक को सूट करता हो। आप ग्रीन कलर का आउटफिट फंक्शन के लिए चुन सकती हैं। 

PunjabKesari

डिजाइन पर करें फोकस 

आप मेंहदी के डिजाइन का चयन पहले से ही कर लें। आप डिजाइन चुनने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। यदि आप अपनी मेंहदी के डिजाइन में दुल्हा-दुल्हन की तस्वीर बनवाना चाहते हैं तो आप पहले से ही इसका चुनाव कर लें।  ऐसे डिजाइन के रेट ज्यादा होते हैं इसलिए आप बनवाने से पहले ही डिसाइड कर लें । 

PunjabKesari

एक व्यू प्वाइंट करें सेलेक्ट 

मेंहदी के फंक्शन को और भी जानदार बनाने के लिए आप एक व्यू प्वाइंट भी सेलेक्ट कर सकती हैं। व्यू प्वाइंट का मतलब है एक ऐसा कोना जो आपके फंक्शन में जान भर दे। यदि आपके पास साइकिल है तो आप उसे  डेकोरेट करके रख सकते हैं। इसके अलावा आप कोई बड़ा सा फ्लावर पॉट भी सजा कर फंक्शन में रख सकते हैं। 

Outdoor mehndi function. | Mehndi decor, Mehendi decor ideas, Mehndi  decoration ideas

आर्टिफिश्यल फूलो का करें इस्तेमाल 

आप मेंहदी कार्नर को सजाने के लिए आर्टिफिश्यल फूलों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। आप दरवाजे की एंटरेंस पर छोटे-छोटे फूल लगाकर डैकोरेट कर सकते हैं।

PunjabKesari

मेंहदी आर्टिस्ट का करें चयन

आप अपनी मेंहदी के फंक्शन के लिए मेंहदी आर्टिस्ट का चयन जरुर करें। जिससे आपने मेंहदी लगवानी हो आप उसका पहले ट्रायल भी ले सकती हैं। हाथों पर कोई हल्का सा डिजाइन बनवाकर आप उसकी मेंहदी भी देख सकती हैं। आप बजट को ध्यान मे रखते हुए मेंहदी आर्टिस्ट का चयन कर सकती हैं। 

PunjabKesari

Related News