28 APRSUNDAY2024 10:04:57 PM
Nari

लंबी उम्र तक जवान बनाए रखता है यह तेल

  • Updated: 28 Mar, 2018 04:09 PM
लंबी उम्र तक जवान बनाए रखता है यह तेल

सूरजमुखी का फूल देखने में बड़ा ही सुंदर लगता है। सुंदर लगने के साथ ही यह फूलऔर इससे बना तेल स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। इसमें लिनोलिक एसिड, ओलिक एसिड, पामिटिक एसिड पाया जाता है। इसके अलावा इसमें विटामिन ए, ई, डी होते हैं जो  चेहरे पर मुहांसे और दाग धब्बे नहीं पड़ने देता है। इसके अलावा भी चेहरे पर सूरजमुखी का तेल लगाने से कई फायदे होते हैं। आज हम आपको उन्हीं के बारे में बताएंगे। 

PunjabKesari

 

1. स्किन मॉइस्चराइज 
गर्मियों के मौसम में त्वचा रूखी-सुखी और बेजान हो जाती है। स्किन में खोई हुई नमी को वापिस पाने के लिए सूरजमूखी और जैतून के तेल को मिलाकर लगाएं।  4 हफ्ते तक इस तेल को  लगाने से स्किन सॉफ्ट बन जाएगी। 

 

2. त्वचा निखारे 

PunjabKesari
सूरजमुखी के बीज का तेल त्वचा की नमी बनाए रखने के ही त्वचा की रंगत को निखारने का काम करता है। कुछ दिनों तक इसको लगाने से चेहरे का रंग साफ होने लगता है।

 

3. उम्र को बढ़ने से रोकना
लगातार  सूरजमुखी का तेल लगाने से उम्र को बढ़ने से रोका जा सकता है। इसमें पाया जाने वाला विटामिन ई स्किन को हमेशा जवान बनाएं रखता है। इसी के साथ यह चेहरे पर झुर्रियां भी नहीं पड़ने देता।

 


4. मुहांसो से राहत 

PunjabKesari
जिन लोगों के चेहरे पर बहुत ज्यादा मुहांसे होते हैं उनके लिए सूरजमुखी का तेल बहुत फायदेमंद होता है। रोजाना सोने से पहले मुंह को अच्छे से धोने के बाद सूरजमुखी का तेल लगा लें। सुबह उठकर चेहरे को गुनगुने पानी से चेहरा धो लें।

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News