11 MAYSATURDAY2024 9:34:58 AM
Nari

ऐसी ही Slim नहीं है साउथ एक्ट्रेस सामंथा, फॉलो करती हैं ये स्पेशल डाइट

  • Edited By palak,
  • Updated: 28 Apr, 2024 10:25 AM
ऐसी ही Slim नहीं है साउथ एक्ट्रेस सामंथा, फॉलो करती हैं ये स्पेशल डाइट

साउथ एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु के फैंस दीवाने हैं। एक्टिंग के अलावा फैंस उनकी खूबसूरती और फिटनेस के भी दीवाने हैं। फिल्म 'पुष्पा' के आइटम्स सॉन्ग में भी उनकी फिटनेस की खूब चर्चा हुई थी। आपको बता दें कि सामंथा अपनी डाइट और वर्कआउट का खास ध्यान रखती हैं। इसके जरिए उन्हें अपनी बॉडी को मैंटेन और टॉन्ड बनाए रखने में मदद मिलती है। आज एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मना रही हैं ऐसे में आपको उनकी फिटनेस के कुछ और सीक्रेट्स बताते हैं जिन्हें आप भी ट्राई कर सकती हैं।

फिटनेस का रखती हैं ध्यान

सामंथा बहुत फिटनेस फ्रिक हैं। वह अपनी फिटनेस का खास ध्यान रखती हैं। एक्ट्रेस का मानना है कि अच्छी डाइट फॉलो करना जरुरी है। वह एक्सरसाइज को बोझ न मानते हुए इसे अपनी डेली रुटीन का हिस्सा मानती हैं।वह रोज कम से कम 1 घंटा एक्सरसाइज करती हैं। लॉकडाउन के दौरान भी एक्ट्रेस ने अपनी एक्सरसाइज नहीं छोड़ी। जिम बंद होने के कारण वह घर पर ही एक्सरसाइज करती थी। इसके अलावा उन्होंने कुछ जिम इक्युपमेंट भी खरीदे थे जिनका वह अभ्यास करती थी। 

योग भी है रुटीन का हिस्सा 

एक्ट्रेस को वेट ट्रेनिंग भी काफी अच्छी लगती है। वह अक्सर जिम में वेट ट्रेनिंग करती है। वह हर बॉडी पार्ट की एक्सरसाइज करती है इसके लिए उनकी एक रुटीन भी बनी हुई है। इसके अलावा एक्ट्रेस को योग भी बहुत पसंद है वह नियमित तौर पर योग करती हैं। एरियल योग और पावर योग उनकी रुटीन का हिस्सा है। शरीर में लचीलापन लाने और स्ट्रेस कम करने में भी मदद मिलती है।

ये भी पढ़ें:अगर आपको भी है नेल बाइटिंग की आदत तो अभी हो जाएं सावधान, वरना...

वर्कआउट 

इसके अलावा सामंथा की टोंड बॉडी का राज वर्कआउट भी है। वह कभी भी वर्कआउट नहीं भूलती। हफ्ते में कम से कम 4-5 दिन वेट ट्रेनिंग भी करती हैं। वेट ट्रेनिंग के जरिए उनके मसल्स को टोन करने, बॉडी को शेप , कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती है। बॉडी को सही शेप में लाने के लिए हमेशा वेट ट्रेनिंग करने के लिए कहते हैं। वेट ट्रेनिंग में सामंथा की स्कवाट्स, डंबल कर्ल, ट्राईसेप्स, एक्सटेंशन जैसी एक्सरसाइज शामिल हैं। 

डाइट 

एक्सरसाइज और योग के अलावा सामंथा अच्छी डाइट लेना नहीं भूलती। वह हमेशा फाइबर और प्रोटीन से भरपूर चीजें अपनी डाइट में शामिल करती हैं। इसके अलावा हरी सब्जियां और प्रोटीन फूड्स भी उनकी डाइट में शामिल हैं। वर्कआउट के बाद और शाम को प्रोटीन शेक लेना भी वह नहीं भूलती। घर में बनी ऑर्गेनिक फल और सब्जियां भी वह खाती हैं। डाइट में चावल, दाल, रोटी, इडली, हरी सब्जियां, ड्राई फ्रूट्स भी शामिल हैं। 

Related News