13 MAYMONDAY2024 3:55:37 PM
Nari

छोटी आंखों के लिए फॉलो करें ये आई मेकअप हैक्स

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 28 Apr, 2024 02:30 PM
छोटी आंखों के लिए फॉलो करें ये आई मेकअप हैक्स

परफेक्ट आई मेकअप आपकी पूरी लुक को बदल सकता है। ये न सिर्फ खूबसूरती में चार चंद लगता है बल्कि इसकी मदद से छोटी आंखें भी बड़ी और आकर्षक दिखने लगती है। ऐसे में अगर आपकी भी ऑंखें छोटी हैं तो आप कुछ आसान हैक्स को फॉलो करके इन्हें बड़ा दिखा सकती हैं। वैसे लड़कों को छोटी आंखों में मेकअप करना मुश्किल लगता है लेकिन हम इन्हीं कुछ परेशानियों से छुटकारा दिलाने आपको आज लाए हैं। चलिए अब इसी के साथ जानिए इनके बारे में -

आई मेकअप हैक्स:

PunjabKesari

लोअर लिड पर लगाएं सफेद काजल:

महिलाओं को अपनी आंखों में काजल लगाना बेहद पसंद होता है। लेकिन अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आप अपने आंखों के लोअर लीड में सफ़ेद आई पेन्सिल लगाएं। ऐसा करने से आपकी आंखें बड़ी और आकर्षित लगेंगी। 

बाहरी कोने पर लगाएं आईलाइनर: 

आईलाइनर लगाने के कई तरीके होते हैं लेकिन अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आप सिर्फ आंखों के बाहरी कोने पर ऊपर की ओर आईलाइनर को लगाएं। ऐसा करने से आपकी आंखें बेहद खूबसूरत लगेगीं। 

लाइट मस्कारा लगाएं: 

PunjabKesari

अपनी पलकों पर आप लाइट मस्कारा लगाएं। लाइट मतलब आप सिर्फ मस्कारा का एक ही कोट लगाएं। इससे आपका मस्कारा में वॉल्यूम दिखेगी और आपकी आंखें खूबसूरत लगेगी। 

इनर कॉर्नर पर लगाएं हाइलाइटर:

अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आप हाइलाइटर को अपने आंखों के इनर कार्नर पर लगाएं। ऐसा करने से आपकी आंखें बेहद खूबसूरती से हाईलाइट होंगी। हाइलाइटर को आप ब्रो बोन पर भी लगा सकती हैं। इससे आपकी आँखों की खूबसूरती देखते ही बनेगी। 

कट क्रीज़ आई मेकअप: 

कट क्रीज़ आई मेकअप छोटी आँखें वाली लड़कियों के लिए बेस्ट है। ये मेकअप ट्रेंड हमेशा से ट्रेंड में रहा है। कट क्रीज़ आई लुक करने से आपकी आंखें बड़ी लगेगीं और आपका आई मेकअप खिलकर नजर आएगा। 

डार्क आई मेकअप से बचें: 

PunjabKesari

अगर आपकी आँखें छोटी हैं तो आप डार्क आई मेकअप करने से बचें। डार्क आई मेकअप से आंखें और भी छोटी दिखने लगती हैं। 

Related News