21 JUNFRIDAY2024 12:46:00 AM
Nari

Vastu Tip: घर को सजाने के साथ आपकी किस्मत में भी चार- चांद लगा देंगी ये तस्वीरें

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 27 Apr, 2024 06:13 PM
Vastu Tip: घर को सजाने के साथ आपकी किस्मत में भी चार- चांद लगा देंगी ये तस्वीरें

अपने घर को सुंदर बनाने के लिए लोग सजावट की कई चीजें लाते हैं जैसे गमले, मूर्तियां और फूल । घर की दीवारों को सजाने के लिए लोग खासकर के तस्वीरें लाते हैं। वास्तुशास्त्र की मानें तो घर में मौजूद तस्वीरों का वहां रहने वाले लोगों पर सकारात्मक या नकारात्मक असर पड़ता है। इसलिए अगर आप घर के लिए कोई तस्वीर देख रहे हैं तो पहले ये वास्तु नियम जान लें।

सफेद बाघ

वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में हिंसक जनवरों की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए, पर सफेद बाघ शुभ होता है। अगर आप अपने घर की पश्चिम दिशा की दिवार पर सफेद बाघ की तस्वीर लगाते हैं तो घर बुरी नजर से बचता है। अगर किसी ने काला जादू किया है तो उसका प्रभाव भी नहीं पड़ेगा।

PunjabKesari

पहाड़ और इमारतें

आप घर के दक्षिण- पश्चिम कोने में पहाड़, बड़ी- बड़ी बिल्डिंग और पेड़ों की तस्वीर लगा सकते हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि तस्वीरों में नदी, झरना न हो। कहा जाता है कि ऐसी तस्वीरों से आपके जीवन में आत्मविश्वास और ताकत में वृद्धि होती है।

ये भी पढ़ें: बिना तोड़- फोड़ के दूर होगा घर का Vastu Dosh, बस अपना लें ये 4 आसान उपाय

 

राधा- कृष्ण, गुरुड़ पक्षी

घर के बेडरूम के उत्तर- पश्चिम कोने में राधा- कृष्ण की तस्वीर लगा सकते हैं, इससे शागीशुदा जिंदगी में प्यार बना रहता है। इसके साथ ही घर में गरुड़ पक्षी का फोटो लगाना वास्तु में बहुत ही अच्छा माना जाता है।

PunjabKesari

कुबेर की तस्वीर

घर की उत्तर दिशा में धन के देवता कुबेर की तस्वीर लगाएं। इसके अलावा आप पूर्व में सूर्य की तस्वीर भी लगा सकते हैं। वास्तु में कहा गया है कि इससे घर में धन के योग बनते हैं।

PunjabKesari

Related News