09 MAYTHURSDAY2024 11:07:21 PM
Nari

60 साल की ब्यूटी क्वीन ने बदल दिया इतिहास,  बनीं सबसे उम्रदराज  Miss Universe Buenos Aires

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 27 Apr, 2024 07:27 PM
60 साल की ब्यूटी क्वीन ने बदल दिया इतिहास,  बनीं सबसे उम्रदराज  Miss Universe Buenos Aires

सपने पूरे करने की कोई उम्र नहीं होती बस हौसले बुलंद होने चाहिए।  यह बात सच साबित कर दिखाई है 60 साल की महिला ने जो मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स का खिताब अपने नाम कर चुकी है। इस उम्र में  मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स 2024 का ताज पहनकर उन्होंने इतिहास रच दिया है। अब उनके कदम यही नहीं रूकने वाले वह आगे भी कुछ बड़ा करने की सोच रही हैं।

Alejandra Marisa Rodríguez broke stereotypes as she was crowned Miss Universe for the province of Buenos Aires at 60-years-old. pic.twitter.com/6PjPRrAFCf

— The Associated Press (@AP) April 26, 2024


हम बात कर रहे हैं अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में रहने वाली वकील-पत्रकार एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज की जिन्होंने दुनिया को बता दिया है कि उम्र सिर्फ नंबर है। उन्होंने  34 खूबसूरत महिलाओं को पीछे छोड़कर ये खिताब अपने नाम कर बाकियों को बड़ा संदेश दे दिया है।अब वो अर्जेंटीना के लिए मिस यूनिवर्स में हिस्सा लेंगी, अगर वह कामयाब रही तो वह  मिस यूनिवर्स 2024 में दुनिया के सामने अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व करेंगी।

PunjabKesari

दरअसल पिछले साल ही मिस यूनिवर्स ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए  आयु सीमा हटा दी गई है। इससे पहले मिस यूनिवर्स उम्मीदवार की उम्र 18 से 27 वर्ष के बीच रखी गई थी। अब इस फैसले का फायदा एलेजांद्रा को मिला। उन्होंने महिलाओं को मोटिवेट करते हुए कहा- मैं सभी महिलाओं से कहना चाहती हूं कि खूबसूरती की कोई उम्र नहीं होती। अपनी हिम्मत से हम सभी बाधाओं को तोड़ सकते हैं।

PunjabKesari
रोड्रिग्ज अब 25 मई को मिस यूनिवर्स अर्जेंटीना प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी। उनका मुकाबला 18 से 40 साल की सुंदरियों से होगा। उन्होंने अपनी जीत को लेकर कहा-, शायद मेरी कामयाबी के पीछे मेरा एकल होना भी है। मैं दिखाना चाहती हूं कि महिला सशक्तीकरण की कोई सीमा नहीं है।उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि जजों ने मेरे आत्मविश्वास और जुनून पर ज्यादा गौर किया होगा।
 

Related News