04 JULMONDAY2022 8:00:26 AM
Nari

चेहरे पर भूलकर भी न लगाएं  ये 4 चीजें, हो सकती है Skin Problems

  • Edited By palak,
  • Updated: 07 Jun, 2022 11:30 AM
चेहरे पर भूलकर भी न लगाएं  ये 4 चीजें, हो सकती है Skin Problems

चेहरे पर निखार पाने के लिए महिलाएं कई तरह के स्किन प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं। कई बार तो बिना सोचे समझे चेहरे पर ऐसी चीजें लगा लेती हैं, जो उनकी त्वचा के लिए नुकसानदायक हो सकती है। इससे उनका फेस खराब भी होने लगता है। त्वचा पर एलर्जी, रैशेज, खुजली और कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स होने लगती हैं। आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं जिन्हें आपको अपने चेहरे पर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में..

PunjabKesari

नींबू न लगाएं 

चेहरे पर नींबू का रस इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। नींबू का पीएच लेवल बहुत ही अधिक होता है। चेहरे पर इसे लगाने से पिंप्लस, रैशेज, डार्क सर्कल्स जैसी समस्याएं हो सकती हैं। सिर्फ नींबू चेहरे पर नहीं लगाना चाहिए। यदि फिर भी आप इसे चेहरे पर लगाना चाहते हैं तो फेसपैक में मिलाकर इसे चेहरे पर लगा सकते हैं। 

PunjabKesari

बॉडी लोशन 

महिलाएं अक्सर बॉडी लोशन भी चेहरे पर लगा लेती हैं, लेकिन इसे कभी भी चेहरे पर नहीं लगाना चाहिए। इससे आपकी स्किन पर रैशेज, पिंपल्स और एलर्जी भी हो सकती है। बॉडी लोशन का टेक्सचर बहुत ही गाढ़ा होता है, इससे कील, मुहांसे जैसी समस्याएं भी चेहरे पर हो सकती हैं। आप चेहरे पर कभी भी इसका इस्तेमाल न करें। 

PunjabKesari

नीम के पत्ते और ग्रीन टी 

अगर आपकी त्वचा बहुत ही सेंसिटिव है तो ग्रीन टी या फिर नीम के पत्ते अपने चेहरे पर कभी भी न लगाएं। इससे आपकी त्वचा में रैशेज हो सकते हैं। आपकी त्वचा रुखी और ड्राई भी हो सकती है। कभी भी इसका अपने चेहरे पर इस्तेमाल न करें। 

PunjabKesari

रबिंग एल्कोहल न करें इस्तेमाल 

आप अपने चेहरे पर रबिंग एल्कोहल भी इस्तेमाल न करें।  इससे आपकी त्वचा को बहुत नुकसान हो सकते हैं। आप रबिंग एल्कोहल का इस्तेमाल छोटे-मोटे घाव ठीक करने के लिए कर सकते हैं। परंतु अपने चेहरे पर इसका भूलकर भी इस्तेमाल न करें। 

PunjabKesari
 

Related News