15 JULMONDAY2024 9:59:49 PM
Nari

Single Fathers का परफेक्ट एग्जांपल हैं ये सेलेब्स, बच्चों को अकेले दे रहे हैं 'मम्मी-पापा' का प्यार!

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 15 Jun, 2024 04:55 PM
Single Fathers का परफेक्ट एग्जांपल हैं ये सेलेब्स, बच्चों को अकेले दे रहे हैं 'मम्मी-पापा' का प्यार!

बच्चे का पालन-पोषण कोई आसान काम नहीं है, खासकर तब जब आप सिंगल हो। हमने उन हसीनाओं के बारे में बहुत पढ़ा और सुना होगा जो अपने बच्चों को अकेले ही संभाल रही हैं, आज हम उन सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो सिंगल फादर्स का परफेक्ट एग्जांपल हैं। यह सिर्फ करियर ही नहीं बल्कि अपने बच्चों को भी काफी अच्छे से संभाल रहे हैं  और माता- पिता दोनों का फर्ज बखूबी निभा रहे हैं। चलिए जानते हैं इनके बारे में

PunjabKesari

करण जौहर

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है पॉपुलर फिल्ममेकर करण जौहर का जो सेरोगेसी के जरिए दो बच्चों के पिता बने हैं। उनके बेटे के नाम यश और बेटी का नाम रूही है। अपने बिजी शेड्यूल के बावजूद भी वह अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रहे हैं। करण ने साबित कर दिया है कि पिता भी अपने बच्चों से उतना ही प्यार और दुलार कर सकते हैं जितना की एक मां उनसे करती है।

PunjabKesari

चंद्रचूड़ सिंह 

अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह ने बेटे के लिए अपना करियर तक दांव कर लगा दिया था। उन्होंने बेटे शारंजय की परवरिश के लिए फिल्मों से ब्रेक ले लिया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि-"मेरे लिए अपने बेटे के साथ रहना महत्वपूर्ण था और मुझे अपने फैसले पर ज़रा भी पछतावा नहीं है। ज्यादातर समय मैं पिता के रूप में व्यस्त रहता हूं"।

PunjabKesari

कमल हासन 

कमल हासन ने साल 2004 में अपनी पत्नी से अलग होने के बाद अकेले ही दोनों बेटियों की परवरिश की। एक्टर श्रुति हसन और अक्षरा हसन के पिता हैं। बेटियों की परवरिश में उन्होंने किसी तरह की कोताही नहीं बरती है। अगर आप भी सिंगल पिता हैं तो उनसे सीख सकते हैं कि कैसे अपने बच्‍चों को खुश रखना है और उनके साथ समय बिताना है।

PunjabKesari

तुषार कपूर

तुषार की जिंदगी में उनका बेटा लक्ष्य कपूर IVF के ज़रिए आया था। वह अपनी बहन एकता कपूर और पिता जीतेंद्र के साथ मिलकर अपने बेटे की परवरिश करते हैं। इन बाप-बेटे की बॉन्डिंग काफी स्ट्रॉन्ग है। तुषार ने कुछ समय पहली अपनी पुस्तक बैचलर डैड प्रकाशित की थी, जो उनके पिता बनने की यात्रा के बारे में बताती है।

PunjabKesari

 राहुल देव

एक सफल मॉडल राहुल देव ने कुछ फ़िल्में कीं और स्क्रीन पर खलनायक की अपनी भूमिकाओं से दर्शकों को प्रभावित किया। हालाकि, बहुत कम लोग जानते हैं कि कैंसर से अपनी पत्नी को खोने के बाद उन्होंने अपने बेटे सिद्धार्थ की परवरिश की ज़िम्मेदारी अकेले ही उठाई। एक सिंगल पिता के रूप में उनके सफ़र के बारे में एक और कम ज्ञात तथ्य यह है कि उन्होंने बिग बॉस 10 में भाग लेने का फ़ैसला किया था ताकि वह अपने बेटे की उच्च शिक्षा का खर्च उठा सकें।
 

Related News