23 APRTUESDAY2024 2:31:45 PM
Life Style

खुद का बड़ा नाम लेकिन Bollywood के इन Stars को नहीं चाहिए थी हीरोइन बीवी

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 26 Nov, 2021 05:29 PM
खुद का बड़ा नाम लेकिन Bollywood के इन Stars को नहीं चाहिए थी हीरोइन बीवी

मायानगरी में प्यार-शादी, रिलेशनशिप तलाक जैसी खबरें तो सुर्खियों में रहती हैं सबसे ज्यादा सुर्खियों में बनी रहती हैं इन स्टार्स के अफेयर और शादियां हालांकि बहुत से स्टार्स ऐसे हैं जिन्हें अपनी को-स्टार्स के साथ ही प्यार हो गया और उसी को उन्होंने अपना जीवनसाथी भी चुन लिया लेकिन कुछ हीरोज ऐसे भी हैं जिन्हें हीरोइन बीवी नहीं चाहिए थी तो चलिए आपको इस पैकेज में ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बताते हैं। 

1. पहला नाम है अनिल कपूर का

अनिल कपूर के बड़े भैय्या बोनी कपूर ने श्रीदेवी से दूसरी शादी की थी लेकिन अनिल कपूर ने अपना जीवन साथी इस नगरी से नहीं चुना हालांकि वो भी वर्किंग हैं। अनिल कपूर की पत्नी सुनीता पेशे से कॉस्ट्यूम डिजाइनर हैं।

2. संजे कपूर 

संजे कपूर की पत्नी महीप कपूर भी एक्ट्रेस नहीं थी। हालांकि वह अब एक्ट्रेस के रूप में नजर डेब्यू करती नजर आईं लेकिन पेशे से वह ज्वैलरी डिजाइनर हैं। 

3. जितेंद्र कपूर 

जितेंद्र की पत्नी शोभा हाउसवाइफ हैं हालांकि कॉलेज के बाद उन्होंने ब्रिटिश एयरवेज में एयर होस्टेस की नौकरी की थी उस समय जितेंद्र भी इंडियन सिनेमा में अपने आप को स्थापित करने की कोशिश में लगे थे। उसी समय से वह रिलेशनशिप में थे। साल 1972 में दोनों ने शादी कर ली और उसके बाद शोभा ने परिवार को संभाला। 

4. सन्नी देओल-बॉबी देओल  

धर्मेंद्र ने भले ही बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस हेमा मालिनी के प्यार में पड़े थे लेकिन उनके दोनों बेटे सन्नी और बॉबी ने अपना जीवनसाथी किसी हिरोइन को नहीं चुना। जहां सन्नी की वाइफ पूजा एक राइटर हैं वहीं बॉबी की वाइफ तान्या इंटीरियर डिजाइनर हैं। सन्नी की वाइफ पूजा कैमरे से दूर रहना ही पसंद करती हैं। 

5. शाहिद कपूर  

शाहिद कपूर जिनका नाम तो बहुत सी हिरोइन्स के साथ जुड़ा लेकिन जब शादी की बात आई तो शाहिद को पसंद आई बिलकुल सिंपल और नॉन फिल्मी बैकग्रांउट से ताल्लुक रखने वाली मीरा राजपूत को पार्टनर चुना हालांकि अब कुछ फोटोशूट की बदौलत मीरा लाइमलाइट में आना शुरू हो गई हैं।

6. आमीर खान 

आमिर खान दो बार शादी कर चुके हैं पहली रीना दत्त से और दूसरी किरण राव से दोनों ही एक्ट्रेस नहीं हैं। वहीं खबरें हैं कि अब आमीर खान जल्द ही तीसरी शादी भी करने वाले हैं अब वो एक्ट्रेस हैं या कोई और, यह अभी जानकारी नहीं मिली। 

7. विनोद खन्ना

विनोद खन्ना ने दो बार शादी की पहली पत्नी गीतांजलि खन्ना थी और दूसरी पत्नी का नाम कविता विनोद खन्ना हैं। उनकी दोनों पत्नियां ही फिल्मी नगरी से नहीं थी और लाइमलाइट में भी कुछ ज्यादा ही एक्टिव नहीं रहीं।  

ये तो वो स्टार्स हैं ना जिन्होंने फिल्मी दुनिया की हसीना लाइफपार्टनर के रूप में चुनी ही नहीं लेकिन कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने हिरोइन को ही अपनी बीवी बनाया लेकिन जैसे ही वह पत्नी बनी उन्हें फिल्मों से दूर कर दिया जैसे कपूर खान-दान की बहुएं, बबीता, नीतू कपूर, श्रीदेवी कपूर, डिंपल कपाड़िया, ट्विंकल खन्ना, अमृता सिंह, टीना अंबानी, करिश्मा कपूर ये वो ही नाम हैं जिन्होंने शादी और परिवार के लिए अपना करियर छोड़ा या यूं कहे कि छोड़ना पड़ा क्योंकि उनके पति नहीं चाहते थे वो फिल्मों में काम करें हालांकि कुछ ने कुछ समय के बाद अपने करियर पर दोबारा फोक्स किया।

Related News