26 APRFRIDAY2024 1:48:39 PM
Nari

Brother Day 2021: भाई-बहन के रिश्ते को खास बनाती है ये 5 बातें

  • Edited By neetu,
  • Updated: 24 May, 2021 02:16 PM
Brother Day 2021: भाई-बहन के रिश्ते को खास बनाती है ये 5 बातें

भाई-बहन का रिश्ता बेहद ही खास व प्यारा होता है। जहां एक तरफ इनमें प्यारभरी लड़ाई होती है तो दूसरी तरफ एक-दूसरे से दूर रहना भी इन्हें मंजूर नहीं होता है। दोनों जीवनभर एक-दूसरे का साथ देते हैं। अपनी बातें शेयर करने के साथ मुश्किल समय में साथ निभाते हैं। बात भाई की करें तो वह छोटा हो या बड़ा अपनी बहन के लिए बेहद अनमोल होता है। ऐेसे में दोनों के बीच ऐसी बहुत सी बातें होती है जो सिर्फ वे ही समझ पाते हैं। तो चलिए आज हम आपको भाई दिवस के खास मौके पर कुछ स्पेशल बातें बताते हैं, जो इनके रिश्ते को खास बनाती है। साथ ही इन्हें सिर्फ भाई-बहन ही समझ सकते हैं...

बिना बात के लड़ना 

जी हां, हर भाई-बहन में बस प्यार भरी नोंक-झोंक होती है। इनके लड़ने कारण कोई बड़ा नहीं होती है। वे बस एक-दूसरे की टांग खींचते हैं। 

PunjabKesari

हर घड़ी में साथ 

अक्सर स्कूल व कॉलेज में बच्चों के बीच लड़ाई -झगड़ें हो जाते हैं। वहीं बहन को किसी के द्वारा तंग करने पर भाई उसका साथ देता है। एक भाई हमेशा अपनी बहन के लिए एक ढाल बन कर खड़ा रहता है। उसका हर घड़ी व परेशानी में साथ देता है। ठीक उसी तरह जीवन में किसी तरह की समस्या आने पर बहन जरूर अपने भाई का साथ निभाती है। 

पेरेंट्स के गुस्से से बचाना व पिटवाना

ये बात तो हर भाई-बहन में होती है। आपने भी बचपन में कई बार एक-दूसरे को पेरेंट्स की डांट से बचाया या फंसाया जरूर होगा। 

जरूरत पड़ने पर पैसों की मदद करना

अक्सर पॉकेट मनी खत्म होने पर भाई-बहन एक-दूसरे का सहारा बनते हैं। 

PunjabKesari

जिंदगी की नई शुरुआत करने पर सपोर्ट 

जिंदगी की नई शुरुआत यानी शादी का फैसला लेने पर भाई खासतौर पर बहन को सपोर्ट देता है। साथ ही एक भाई इस बात का खास ख्याल रखता है कि उसकी बहन ऐसे घर में शादी करके जाएं जहां उसे किसी तरह की कोई कमी ना हो। वे उसकी खुशियों को सबसे आगे रखता है। 

Related News