27 APRSATURDAY2024 7:02:59 AM
Nari

श्लोका- राधिका के नेट वर्थ में है काफी फर्क, जानें अंबानी परिवार की कौन सी बहू है ज्यादा अमीर

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 12 Mar, 2024 03:29 PM
श्लोका- राधिका के नेट वर्थ में है काफी फर्क, जानें अंबानी परिवार की कौन सी बहू है ज्यादा अमीर

जब भी किसी परिवार में छोटी बहू आती है तो बड़ी के साथ उसकी तुलना शुरू हो ही जाती है। जेठानी और देवरानी का व्यवहार, उनकी आदतें, रहन- सहन हर बात का जिक्र किया जाता है। अंबानी परिवार भी इन सब चीजों से अछूता नहीं रहा, छोटी बहू  राधिका मर्चेंट के अंबानी हाउस में आने से पहले ही उनकी तुलना जेठानी श्लोक मेहता से होनी शुरू हो गई है। हर कोई यह जानने के लिए बेताब हैं कि इनमें से काैन ज्यादा अमीर है, तो चलिए हम देते हैं आपको पूरी जानकारी।

PunjabKesari

दोनों का फैशन सैंस है कमाल का

अगर लग्जीरियस लाइफ की बात करें तो अंबानी की दोनों बहुएं किसी से कम नहीं है, वह अपने फैशन सैंस से एक दूसरे को टक्कर देती नजर आ ही जाती हैं। अनंत अंबानी की  होने वाली पत्नी  राधिका खूबसूरत होने के साथ- साथ बेहद टैलेंटेड भी है वह अपने पिता की कंपनी एन्कोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड में डायरेक्टर पद की जिम्मेदारी संभालती हैं। उनकी नेट वर्थ 8 से 10 करोड़ रुपये के आसपास बताई जाती है, हालांकि इस मामले में उनकी जेठानी श्लोका कई आगे है।

 PunjabKesari

हीरा कारोबारी की बेटी है श्लोका

श्लोका के पिता देश के जाने-माने हीरा कारोबारी हैं। वह रोजी ब्लू डायमंड्स के ओनर और सीईओ भी हैं। श्लोका मेहता अपने पिता की कंपनी में डायरेक्टर के तौर पर काम कर रही हैं। इसके अलावा, वह 'द कनेक्ट-फॉर' की को-फाउंडर भी हैं, जो एनजीओ के साथ-साथ एक कंपनी भी है।2018 तक श्लोका मेहता की कुल संपत्ति $18 मिलियन थी, इसे INR में चेंज करें तो यह लगभग 130 करोड़ रुपये से अधिक होती है। यानी कि मुकेश अंबानी की बड़ी बहू पैसों के मामले में भी किसी से कम नहीं है।

PunjabKesari

सोशल वर्कर भी है श्लोका मेहता

श्लोका की एजुकेशन की बात करें तो उनकी स्कूलिंग धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल मुंबई से हुई है। इसके बाद उन्होंने प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की। लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस में मास्टर्स डिग्री हासिल की। बिजनेस चलाने के साथ-साथ वह सोशल वर्क से भी जुड़ी हुई हैं। उन्होंने कनेक्ट फॉर नाम की कंपनी लॉन्च की थी। इस कंपनी के जरिए वह देशभर में एनजीओ का सहयोग करती हैं।  एनजीओ की मदद से वह जरुरतमंदों को शिक्षा, भोजन और घर उपलब्ध करवाया जाता है। 

PunjabKesari

फैमिली बिजनेस से जुड़ी हुई है राधिका

वहीं अंबानी परिवार की छोटी बहू की बात करें तो 18 दिसंबर 1994 में जन्मी राधिका ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स में ग्रैजुएशन की। इसके बाद साल 2017 में  कुछ समय के लिए उन्होंने एक रियल एस्टेट कंपनी Isprava में जूनियर सेल्स मैनेजर के तौर पर भी काम किया। बाद में वो अपनी फैमिली बिजनेस से जुड़ गई, अभी वह Encore Healthcare में डायरेक्टर हैं। 


 

Related News