28 APRSUNDAY2024 3:41:39 AM
Nari

दुनिया की सबसे खतरनाक सड़कें, जहां ड्राइविंग करना नहीं है आसान

  • Updated: 04 Aug, 2017 06:03 PM
दुनिया की सबसे खतरनाक सड़कें, जहां ड्राइविंग करना नहीं है आसान

कई लोगों को ड्राइविंग करने का बहुत शौंक होता है। वे अक्सर अपनी कार में ही दूर-दूर घूमने के लिए जाते रहते हैं लेकिन दुनिया में कुछ सड़कें बहुत ही खतरनाक है और वहां ड्राइविंग करना खतरे से खाली नहीं है। इतनी खतरनाक होने के बावजूद भी यहां गाड़ियों का आना-जाना लगा रहता है। आइए जानिए इन सड़कों के बारे में

पैसेज डिगोएस , फ्रांस
फ्रांस की यह सड़क 4.3 किलोमीटर की है और यह फ्रांस के मुख्य इलाके को नौयरमटियर आईलैंड से जोड़ता है। यह सड़क समुद्र के अंदर से गुजरती है और यहां पानी के ऊपर ड्राइव करना पड़ता है। यह सड़क दिन में सिर्फ 2 बार ही दिखाई देती है बाकि सारा दिन यह समुद्र के पानी से ढकी रहती है।
PunjabKesariपटिओपौलो-पेरडिकाकि रोड, ग्रीस
यह सड़क 23.5 किलोमीटर लंबी है और हर आधे किमी. के बाद एक खतरनाक मोड़ आता है। यहां ड्राइविंग करना बहुत ही मुश्किल है क्योंकि गाड़ी चलाते अगर एक सेंकड भी नजर इधर हुई तोे दुर्घटना जा सकती है।
PunjabKesariलक्सर-अल-हरघढा, इजिप्ट
इजिप्ट के पुराने शहर लक्सर और हरघेड को जोड़ने वाली यह सड़क बहुत ही खूबसूरत और खतरनाक है। यहां सड़क मेन शहर से कटी हुई है और रात के समय यहां काफी अंधेरा होता है। बिना किसी लाइट के यहां रात के समय गाड़ी चलाना खतरे से खाली नहीं है।
PunjabKesariजोजिला पास (Zojila Pass), भारत
भारत की यह सड़क 9 किमी. लंबी है और लद्दाक को कश्मीर से जोड़ती है। बर्फबारी और तेज हवाओं के कारण इस खतरनाक सड़क पर गाड़ी चलाना बहुत ही मुश्किल है। इस सड़क की चौड़ाई बहुत ही कम है और बारिश व बर्फ के दिनों में यहां वाहन फंस जाते हैं।
PunjabKesari


 

Related News