21 JUNFRIDAY2024 1:22:59 AM
Nari

गर्मी में पिघलते मेकअप को बचाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 27 Apr, 2024 04:23 PM
गर्मी में पिघलते मेकअप को बचाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

गर्मी के मौसम में मेकअप को टिकाए रखना बेहद मुश्किल है क्यूंकि इस समय में हमारी त्वचा बेहद ऑयली और चिपचिपी रहती है। ऐसे में आप जितना मर्जी मेकअप स्प्रे या सेटिंग स्प्रे लगा लें लेकिन ये टिकता ही नहीं है। अगर आप भी इस परेशानी से जूझ रही हैं तो हम मेकअप से जुड़े कुछ खास स्टेप्स और टिप्स के बारे में आपको बताएंगे जिससे गर्मी के मौसम में भी आप आसानी से परफेक्ट मेकअप लुक बनाए रख सकती हैं। 

फाउंडेशन

PunjabKesari

गर्मियों में हाई कवरेज फाउंडेशन का इस्तेमाल करने से यह पसीने के साथ बह सकता है। कभी-कभी अधिक पसीने के कारण भी यह फाउंडेशन आपके चेहरे पर दिखने लगता है। गर्मियों में हाई कवरेज फाउंडेशन चेहरे को अधिक सफेद बना सकता है, जिस वजह से आपका मेकअप लुक भद्दा दिखने लगता है, साथ ही आपकी त्वचा को भी नुकसान पहुंचा सकता है।

मॉइश्चराइजर

इस समय आप हैवी मॉइश्चराइजर लगाने से भी बचें, क्योंकि इससे आपकी त्वचा ऑयली हो जाएगी और चिपचिपी नजर आएगी। आप चाहें तो वाटर बेस्ड प्रॉडक्ट का इस्तेमाल भी कर सकती हैं, जो कि ऑयली स्किन को हाइड्रेट रखने का काम करता है।

PunjabKesari

सनस्क्रीन

इस मौसम में, खासकर धूप में बिना सनस्क्रीन लगाए बाहर नहीं निकलना चाहिए, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आपकी सनस्क्रीन लाइट ही हो। सर्दियों में इस्तेमाल होने वाली सनस्क्रीन को रिप्लेस कर अब आप गर्मियों के लिए लाइट सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें, जो वॉटर बेस्ड हो।

ये भी पढ़ें: घनी आइब्रो बदल देंगी आपका लुक, बस करना होगा ये काम!

नाइट मास्क

सर्दियों के मौसम में महिलाओं के बीच नाइट मास्क लगाने का क्रेज काफी लोकप्रिय रहा है। इसके लिए महिलाएं अपने चेहरे पर हैवी नाइट क्रीम मास्क लगाती हैं, जिससे त्वचा मॉइश्चराइज रहे। लेकिन इसे गर्मी में न लगाएं, क्योंकि यह आपकी त्वचा के पोर्स को ब्लॉक कर देगी, जिससे मुंहासे और दानों की समस्या हो सकती है।

PunjabKesari

क्लींजर

त्वचा की देखभाल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है सफाई। इसलिए गर्मियों में एस्ट्रिंजेंट या टोनर का उपयोग करें, ताकि त्वचा साफ और चमकदार रहे। इसके लिए आप होममेड उत्पादों का उपयोग कर सकती हैं, जैसे कि गुलाब जल।

Related News