09 MAYTHURSDAY2024 5:41:37 PM
Nari

नाक से नथुनी का स्क्रू ही निगल गई महिला, डॉक्टर ने बड़ी मुश्किल से निकाला बाहर

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 27 Apr, 2024 07:01 PM
नाक से नथुनी का स्क्रू ही निगल गई महिला, डॉक्टर ने बड़ी मुश्किल से निकाला बाहर

कोलकाता से हाल ही में एक बड़ा ही अजीब मामला सामने आया है। यहां एक महिला की छोटी सी गलती उस पर उतनी भारी पड़ गई कि उसका ऑपरेशन करवाना पड़ा। अगर डाॅक्टर सही वक्त पर उसका इलाज ना करते तो बड़ा हादसा हो सकता था। अब यह मामला चर्चाओं में बना हुआ है। चलिए आपको भी देते हैं इसकी जानकारी। 

PunjabKesari
नाक छिदवाना हिंदू धर्म में एक रिवाज है, शादी के बाद महिलाएं अपनी नाक में नथनी पहनती ही हैं। 35 साल की वर्षा साहू भी  शादी के बाद से 16-17 सालों से नथुनी पहन रही थी, पर एक दिन ऐसा हुआ कि नथुनी की पिन नाक से सीधा फेफड़े में चली गई। वर्षा ने बताया कि दो महीने पहले गहरी सांस के साथ गलती से नथुनी की पिन निगला लिया। 

PunjabKesari

उस समय वर्षा को लगा कि यह पेट में चली गई होगी लेकिन पिन तो उनकी सांस लेने की नली में फंस गई थी। कुछ समय बाद जब उन्हें  सांस लेने में तकलीफ हुई तो वह डॉक्टर के पास गईं। जांच में पता चला कि पिन फेफड़े में फंसी हुई है, जिसके कारण उसे यह तकलीफ हो रही है। कोलकाता के मेडिका सुपरस्पेशलिटी अस्पताल के फेफड़ों के डॉक्टर डॉ. देबराज जाश ने सर्जरी करके उस पिन को निकाल दिया है।

PunjabKesari
 डॉक्टर का कहना है क ऐसा मामला उनके लिए भी बहुत ही अजीब था। उन्होंने बताया कि कुछ मामलों में सूखे मेवे या पान मसाला लोगों के फेफड़ों में चला जाता है, लेकिन इस तरह का मामला पहली बार सामने आया है।  डॉक्टर ने बताया कि स्क्रू फेफड़े में दो हफ्ते से ज्यादा समय से फंसा हुआ था, ऐसे में इसे निकालना बेहद मुश्किल काम था।  ऑपरेशन के चार दिन बाद वर्षा को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

Related News