23 APRTUESDAY2024 11:18:22 AM
Nari

मेकअप नहीं, यूथफुल स्किन के लिए Madhuri Dixit करती हैं इस फेस पैक पर भरोसा!

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 15 May, 2023 11:11 AM
मेकअप नहीं, यूथफुल स्किन के लिए Madhuri Dixit करती हैं इस फेस पैक पर भरोसा!

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित 56 साल की उम्र में भी आजकल की एक्ट्रेसेस को खूबसूरती में मात दे रही हैं। माधुरी को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है। एक्ट्रेस के फैंस ने सिर्फ उनकी एक्टिंग के दीवाने हैं बल्कि उनकी खूबसूरती के भी कायल हैं। इस उम्र में भी माधुरी दीक्षित की स्किन काफी यंग और ग्लोइंग नजर आती है। एक्ट्रेस आज के समय में भी बिल्कुल वैसे ही नजर आती है जैसा वो 90 के दशक में दिखती थीं। 90 के दौर में धक-धक गर्ल बॉलीवुड की नंबर 1 हीरोइन थीं। आज हम आपके लिए लाए हैं माधुरी के स्किन केयर टिप्स , जिन्हें अपनाकर आप भी पा सकती हैं यंग और ग्लोइंग स्किन....

डाइट

पिछले दिनों माधुरी सोशल मीडिया पर अपनी ग्लोइंग स्किन का राज फैंस के साथ शेयर करते हुए कहा था कि वो बैलेंस्ट डाइट लेती हैं, जो की हेल्दी स्किन के लिए वरदान है। एक्ट्रेस हर किसी को अपनी डाइट में  हरी पत्तेदार सब्जियों के साथ प्रोटीन शामिल करने की सलाह देती हैं. माधुरी ने बताया था कि वह अपना मेटाबोलिज्म अच्छा रखने के लिए दिन में पांच बार खाती हैं। माधुरी ने बताया कि वह अच्छे पाचन के लिए शाम 7.30 बजे से पहले डिनर कर लेती हैं। इससे जो भी खाना खाया होता है वो सोने से पहले तक पच जाता है।

PunjabKesari

स्किन केयर

माधुरी ने दो फेस पैक की रेसिपी भी फैंस के साथ शेयर की, जिनका इस्तेमाल वह खुद करती हैं। माधुरी ने बताया कि वो 2 फेस पैक को समय-समय पर अपनी त्वचा की जरूरत के अनुसार लगाती हैं। माधुरी ने बताया कि अगर आपकी त्वचा में जब बहुत ज्यादा ऑइल आ रहा हो या आपको चेहरे पर डलनेस लगे तो आप ओट्स के फेस पैक का इस्तेमाल करें। इसके लिए 1 चम्मच ओट्स का पाउडर, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच दूध या गुलाब जल को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए। 20 मिनट तक रखने के बाद गुनगुने पानी से मुंह धुल लें। ये पैक चेहरे की डलनेस को दूर करने का काम आता है।

PunjabKesari

दूसरे फेस पैक के लिए एक चम्मच दूध, एक चम्मच एलोवेरा जेल, एक चम्मच शहद, तीन बूंद असेंशियल ऑइल को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इसे 20 मिनट तक चेहरे पर लगाएं और हल्के गुनगुने पानी से धो लें। ये दोनों ही पैक आपकी त्वचा को काफी अच्छा बना देंगे।

PunjabKesari

Related News