04 MAYSATURDAY2024 12:42:56 AM
Nari

इस Wedding Season आंखों की शेप के हिसाब से लगाएं Eyeliner, नहीं हटेगी देखने वालों की नज़र

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 08 Nov, 2022 04:47 PM
इस Wedding Season आंखों की शेप के हिसाब से लगाएं Eyeliner, नहीं हटेगी देखने वालों की नज़र

त्यौहार और शादी का मौसम चल रहा है और इस मौके पर महिलाएं खूब सज-धज कर पार्टी में शामिल हो रही हैं । जहां पर मेकअप की बात आती है, ज्यादातर महिलाओं को नहीं पता की आखों में ठीक से आईलाइनर कैसे लगाएं। महिलाओं को यह बात नहीं पता की आईलाइनर एक से ज्यादा तरीके से भी लगाया जा सकता है। जी हां, बिल्कुल सही सुना अपना। आपका आखों में आईलाइनर तभी अच्छा लगेगा, जब आपने उसे अपनी आखों की बनावट के हसीब से लगाया हो। इससे ना सिर्फ आखें बल्कि चेहरा भी खूबसूरत लगता है। आइए जानते हैं आई शेप के अनुसार आईलाइनर लगाने का बेस्ट तरीका।

अपटर्न आई

इस शेप की आंखों में आईलाइनर लगाते समय आउटर कॉर्नर से हल्का सा विंग दें। अपटर्न आई आमतौर पर बादाम शेप की आंखों की तरह होती है। आंखों के आउटर कॉर्नर पर अधिक ध्यान दें। लोअर लैश लाइन पर हल्के हाथों से आईलाइनर लगाएं और इनर टियर डक्ट पर बिल्कुल न जाएं।

PunjabKesari

डीप सेट आई

इस तरह की आंखें बड़ी होती हैं। इसलिए आईलाइनर आउटर कॉर्नर से लगाना शुरू करना चाहिए। डीप सेट आई पर बहुत अधिक लंबा या मोटा आईलाइनर नहीं लगाना चाहिए। इससे आंखों का आकार छोटा दिखता है। इसके अलावा डार्क आई शैडो और वाटर प्रूफ हैवी मस्कारा का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

बादाम शेप की आखें

वैसे तो ऐसी आखों की शेप वाली महिलाएं किसी भी शेप का आईलाइनर लगा सकती हैं, लेकिन विंग्ड आईलाइनर बादाम शेप की आंखों पर ज्यादा अच्छा लगता है। अपनी आंखों के इनर कॉर्नर से लाइन खींचना शुरू करें और धीरे-धीरे लाइन को मोटा करें। आईलाइनर आपकी आंखों के आउटर कॉर्नर के बीच में मोटा होना चाहिए। आंखों के कोने पर विंग को हल्का सा फैला दें।

PunjabKesari

हुडेड आई

आंखों की सुंदरता को बढ़ाने के लिए कैट आई बनाने की कोशिश करें। आईलाइनर को मोटा रखें। इससे आपकी आंखों का डिफिनेशन और शेप बेहतर नजर आएगा। साथ ही आपकी आंखें बड़ी दिखेंगी। आईलाइनर लगाते समय बीच में इसे मोटा और कॉर्नर पर पतला रखें।

PunjabKesari

डाउनटर्न आई

डाउनटर्न आई पर बहुत साधारण तरीके से आईलाइनर लगाना चाहिए। आंखों को बड़ा और शार्प दिखाने के लिए आउटर कॉर्नर तक हल्का फ्लिक करें। मेकअप आर्टिस्ट इस तरह की आंखों को सुंदर दिखाने के लिए इनर कॉर्नर पर सिमरी आई शैडो या पेंसिल का यूज करते हैं। लोअर लैश लाइन पर न्यूड लाइनर या पेंसिल का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

इस तरह अपनी आंखों के शेप के अनुसार आईलाइनर लगाने से आंखें काफी खूबसूरत नजर आती हैं। 

Related News