27 APRSATURDAY2024 3:42:26 PM
Nari

देश के दामाद सुनक का हुआ शानदार वेलकम, भारत की धरती पर कदम रखते ही मिली रुद्राक्ष और गीता

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 08 Sep, 2023 06:33 PM
देश के दामाद सुनक का हुआ शानदार वेलकम, भारत की धरती पर कदम रखते ही मिली रुद्राक्ष और गीता

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक शनिवार से शुरू हो रहे जी20 शिखर सम्मेलन के लिए आज भारत पहुंच गए।  पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ सुनक का हवाई अड्डे पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, भारत में ब्रिटेन के उच्चायुक्त एलेक्स एलिस और वरिष्ठ राजनयिकों ने स्वागत किया। इस दौरान उन्हें  रुद्राक्ष, श्रीमछ्वागवत गीता और हनुमान चालीसा भेंट की गई। 

PunjabKesari

 अश्विनी कुमार चौबे ने जी 20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने यह  पहुंचे श्री सुनक का हवाई अड्डे पर ‘जय सियाराम' से अभिवादन किया और उन्होंने बताया कि वह बिहार के बक्सर से सांसद हैं। उन्होंने यह भी बताया कि  बक्सर आध्यात्मिक रूप से प्राचीन काल से ही प्रसिद्ध नगर है जहां भगवान श्री राम और उनके भाई लक्ष्मण ने गुरु महर्षि विश्वामित्र से शिक्षा-दीक्षा ली थी और ताड़का वध किया था।

PunjabKesari

 इस दौरान  सुनक ने भारत की आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक गाथा को उत्साह से सुना। ।केंद्रीय मंत्री ने अयोध्या बक्सर सहित मां जानकी के जन्म स्थान सीतामढ़ी और बांका के मंदार पर्वत की आध्यात्मिक संस्कृति से भी सुनक और उनकी पत्नी को अवगत कराया। सुनक ने कहा कि वह हममें से प्रत्येक पर प्रभाव डालने वाली कुछ चुनौतियों का समाधान करने के लिए वैश्विक नेताओं के साथ मिलकर काम करेंगे। 

PunjabKesari
इसके बाद सुनक ने ‘एक्स' पर लिखा-, ‘‘जी20 शिखर सम्मेलन के लिए दिल्ली पहुंचा हूं। मैं कुछ ऐसी चुनौतियों का समाधान करने के लिए वैश्विक नेताओं से मिल रहा हूं, जो हममें से प्रत्येक पर प्रभाव डालती हैं। केवल मिलकर ही हम इस कार्य को पूरा कर सकते हैं।'' प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी सुनक का स्वागत करते हुए ‘एक्स' पर लिखा-‘ आपका स्वागत है। एक सार्थक शिखर सम्मेलन की आशा है, जहां हम एक बेहतर ग्रह के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।'' 

Related News