29 APRMONDAY2024 3:13:06 AM
Nari

WHO ने दी राहत भरी खबर, कहा- अब वायरस खत्म होने के सपने देखना शुरू कर सकते हैं

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 05 Dec, 2020 01:13 PM
WHO ने दी राहत भरी खबर, कहा- अब वायरस खत्म होने के सपने देखना शुरू कर सकते हैं

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने आज सरकार के साथ-साथ आम लोगों की भी चिंता बढ़ा दी है। आज भी लोगों के मन में कोरोना का डर है। हालांकि इस वायरस को खत्म करने के लिए इसकी वैक्सीन पर भी काम चल रहा है इतना ही नहीं जल्दी इसकी वैक्सीन भी लोगों को मिल सकती हैं लेकिन वैक्सीन आने पर भी खबरें यहीं आ रही हैं कि जरूरी नहीं वैक्सीन के आने से यह वायरस खत्म हो जाए। ऐसे में लोगों में अभी भी कोरोना के प्रति डर खत्म नहीं हुआ है। वहीं अब इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक डॉक्‍टर टेड्रोस अदनोम घेब्रेयेसस ने एक राहत भरी खबर दी है। 

PunjabKesari

दरअसल विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रमुख ने कहा है कि कोरोना के सफल परीक्षणों को देखते हुए अब हम इस महामारी के जल्द खत्म होने के सपने देखना शुरू कर सकते हैं। लेकिन वहीं उन्होंने चेतावनी देते हुए यह भी कहा कि वैक्सीन से वायरस को रोका जा सकता है लेकिन अभी आने वाला समय अविश्वास से भरा है। क्योंकि वैक्सीन का अर्थ यह नहीं है कि कोरोना हमेशा के लिए खत्म हो गया। 

PunjabKesari

वैक्सीन को समान तरीके से दिया जाएगा 

विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रमुख ने आगे कहा टीका और टीकाकरण हमारे पास पहले से मौजूद उपकरण में एक शक्तिशाली टूल होगा। यह हर किसी को समान रूप से बांटी जाएगी न कि गिने चुने लोगों को दी जाएगी। इसका एक कारण यह होगा ताकि इससे कोई भी व्यक्ति पीछे न रह जाए। इसके साथ ही उन्होंने शक्तिशाली और अमीर देशों से अपील की है कि टीकाकारण के दौरान सभी यह सुनिश्चित करें कि उनके देश के गरीबों और हाशिए पर खड़े लोगों को भी इसका लाभ आसानी से मिले। 

PunjabKesari

वहीं बात अगर कोरोना के मामलों की करें तो दुनियाभर में इसके मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। 15 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस के कारण जान गवा चुके हैं। 

Related News