12 APRMONDAY2021 7:28:11 PM
Nari

चेहरे से पिंपल्स दूर कर गजब का निखार लाएंगे चटपटी इमली से बने फेसपैक

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 05 Apr, 2021 06:55 PM
चेहरे से पिंपल्स दूर कर गजब का निखार लाएंगे चटपटी इमली से बने फेसपैक

कुदरती निखार को वापिस पाने के लिए लोग कई तरह के तरीके अपनाते हैं लेकिन कैमिकल युक्त ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे में आप इसके लिए घरेलू तरीके अपना सकते हैं। चटपटे स्वाद के साथ खाने का जायका बढ़ाने वाली इमली खाने में बहुत टेस्टी होती है। वहीं इसमें मौजूद हाइड्रोक्सी एसिड स्किन के डेड सैल हटा कर एक्सट्रा निखार लाने का भी काम करती है। इसके बने फेस पैक का इस्तेमाल करने से फाइन लाइंस भी गायब हो जाती है। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे इमली से बने फेसपैक के बारे में...

PunjabKesari

ग्लोइंग स्किन के लिए 

पैक बनाने की सामग्री

- इमली पल्प

- चंदन पाउडर

-  गुलाब जल

- दही

- मुल्तानी मिट्टी

अप्लाई करने का तरीका

इस फेसपैक को तैयार करने के लिए सबसे पहले इमली पल्प लेकर उसमें बाकी सभी सामग्री को डालकर अच्छे से मिक्स करें। अब तैयार किए इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 20 मिनट तक लगाकर रखें। फेसपैक सूखने के बाद चेहरे को पानी से धो लें। नियमित इस्तेमाल से चेहरे पर फर्क दिखने लगेगा। 

PunjabKesari

डेड स्किन के लिए 

पैक बनाने की सामग्री

- इमली का जूस 

- बेकिंग सोडा

- नींबू का रस

- ब्राउन शुगर

अप्लाई करने का तरीका

इस पैक को बनाने के लिए इमली के जूस में ब्राउन शुगर, बेकिंग सोडा और थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर पेस्ट तैयार करें। अब डेड स्किन हटाने के लिए इसे अपनी बाॅडी पर इस्तेमाल करें और सूखने पर पानी से धो लें। अच्छी नतीजा चाहिए तो हफ्ते में एक बार इस पेस्ट को लगाएं। 

PunjabKesari

नेचुरल ब्लीच है इमली

सामग्री

- इमली का पल्प

- नींबू का रस 

- शहद 

अप्लाई करने का तरीका

इमली नेचुरल ब्लीच का भी काम करती है। इसके लिए इमली के पल्प में थोड़ा सा नींबू का रस और शहद डालकर मिलाएं। अब इसे अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाकर रखें और फिर पानी से साफ कर लें।

Related News