29 APRMONDAY2024 3:32:29 AM
Nari

जेनेलिया डिसूजा और उनकी सास के रिश्ते से आप भी लें ये सीख, जानें क्यों खास है यह रिश्ता?

  • Edited By neetu,
  • Updated: 20 Dec, 2021 12:32 PM
जेनेलिया डिसूजा और उनकी सास के रिश्ते से आप भी लें ये सीख, जानें क्यों खास है यह रिश्ता?

सास-बहू का नाम आते ही हर किसी के जहन में झगड़ा या अनबन आने लगती हैं। मगर यह भी एक खूबसूरत रिश्ता होता है। वहीं इसे और भी खूबसूरत व मजबूत बनाने के लिए सास और बहू को अपने रिश्ते में कुछ बदलाव लाने की जरूरत होती है। वहीं बॉलीवुड में एक ऐसी सास-बहू की जोड़ी है जिनका रिश्ता अपने आप में ही बेहद खास है। वे सास-बहू होते हुए भी मां-बेटी की तरह रहती है। ऐसे में आप भी अपने इस रिश्ते को और भी प्यारा व खूबसूरत बनाने के लिए इनसे सीख ले सकती है।

जेनेलिया डिसूजा का ऐसा है सास के साथ रिश्ता

जेनेलिया डिसूजा और उनकी सास वैशाली देशमुख का एक-दूसरे के साथ एक खास बॉड है। दोनों एक-दूसरे के साथ सास-बहू की जगह मां-बेटी की तरह रहती है। ऐसे में उनके इस प्यार भरे रिश्ते को देखकर देखकर कोई भी धोखा खा सकता है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि जेनेलिया ने अपने ससुर विलासराव देशमुख के निधन के बाद अपनी सास को हिम्मत देकर उसे मजबूती दी। उनके चेहरे पर मुस्कान लाने से लेकर उनकी जरूरत का ध्यान रखना जेनेलिया को खूब आता है। ऐसे में हर बहू को सास के साथ ऐसा रिश्ता बनाने के लिए उनसे (जेनेलिया डिसूजा) से सीख लेनी चाहिए। चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में सास-बहू के रिश्ते को और भी बेहतर व मजबूत बनाने के कुछ खास टिप्स बताते हैं...

PunjabKesari

हर रिश्ते में स्पेस जरूरी

इस बात को हमेशा याद रखें कि हर रिश्ते में स्पेस होना बेहद जरूरी है। तभी रिश्ते को संभाला व निभाया जा सकता है। वहीं बात चाहे सास-बहू के रिश्ते की ही हो। इसमें मजबूती व प्यार बनाएं रखने के लिए रिश्ते को पूरा समय और स्पेस देना बेहद जरूरी है। अगर आप वर्किंग वुमेन है तो आपको अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर सास के साथ टाइम स्पेंड करना चाहिए। वहीं सास को भी बहू के साथ वक्त बिताने की पूरी कोशिश करनी चाहिए। इस दौरान आप किचन का काम करते हुए एक-दूसरे से बातें कर सकती हैं। आप एक-दूसरे की पसंद-नापसंद को जान सकती हैं।

सास भी बहू को समझे बेटी

अक्सर कहा जाता है कि बहू को अपनी सास को मां का दर्जा देना चाहिए। वहीं इसके लिए सास को भी अपनी बहू को बेटी की तरह समझना व उसे व्यवहार करना चाहिए। अगर आपकी बहू को घर का कामकाज नहीं आता हो तो उसे कुछ कहने की जगह प्यार से काम करना सिखाएं। आप अपनी बहू को अपनी बेटी की तरह किचन का काम व घर के तौर तरीके सिखाएं। वहीं बहू का भी फर्ज बनता है कि वे अपनी जिम्मेदारियों को समझें और घर के सभी कामों को अच्छे से सीखें।

सास को भी दे एक खूबसूरत नाम

पति-पत्नि को अक्सर एक-दूसरे को अलग-अलग नाम से पुकारते ही है। मगर आप चाहे तो अपनी सास को भी कोई खूबसूरत नाम दे सकती हैं। वहीं बात जेनेलिया की करें तो वे अपनी सास को मराठी में 'आई' यानि मां कहती हैं। ऐसे में आप भी अपनी सास को कोई प्यारे से नाम से पुकार सकती हैं।

PunjabKesari

बात करना जरूरी

कहते हैं कि बात करने से किसी भी परेशानी का हल निकाला जा सकता है। वहीं सास-बहू में छोटी-बड़ी नोंक-झोंक होना आम बात है। मगर इस झगड़े में एक-दूसरे से मुंह बनाकर बैठ जाना अच्छी बात नहीं है। इसके लिए बात करना सही माना जाता है। अगर कहीं आपकी सास से आपकी कोई अनबन हो जाए तो उनसे नाराज होने की जगह शांति से बैठकर बात को सुलझाएं। अगर कहीं आपकी गलती हैं तो बिना देरी किए अपनी सास से माफी मांगे। ऐसा करने से आपके रिश्ते में दरार नहीं पड़ेगी

गिव एंड टेक वाला फंडा हर रिश्ते के लिए जरूरी

गिव एंड टेक वाला फंडा हर रिश्ते के लिए बेहज जरूरी माना जाता है। इसपर एक बहू की जिम्मेदारी बनती हैं कि वे अपनी सास से घर के सभी तौर-तरीके व रीति-रिवाज सीखें। वे अपनी जिम्मेदारियों को निभानी में पीछे ना हटें। ऐसा करने से आपकी सास आपको खुशी-खुशी सभी काम सीखाएगी और आप दोनों के रिश्ते में मजबूती आएगी।

Related News