27 APRSATURDAY2024 6:01:44 AM
Nari

B'day Special: पीएम मोदी के Top Fashion Looks जो उन्हें बनाते हैं 'स्टाइल आइकन'

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 17 Sep, 2022 01:51 PM
B'day Special: पीएम मोदी के Top Fashion Looks जो उन्हें बनाते हैं 'स्टाइल आइकन'

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 72वां जन्मदिन देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। पीएम मोदी का अपना एक अलग ही रुतबा है, देश ही नहीं विदेश में भी उनकी  लोकप्रियता में कोई कमी नहीं है। मोदी सिर्फ बेहतरीन प्रधानमंत्री ही नहीं है बल्कि उनका ड्रेसिंग सेन्स भी कमाल का है, जो हमें उनकी तस्वीरों में देखने को मिल जाता है। बात चाहे उनके सिग्नेचर स्टाइल कुर्ता-पैजामा की हो या फिर रंग -बिरंगी पगड़ी की वह अपने फैशन से लोगों का दिल जीत ही लते हैं। चलिए आज जन्मदिन के मौके पर उनके बेस्ट लुक पर डालते हैं एक नजर 

PunjabKesari
करोड़ों का सूट 

सबसे पहले बात करते हैं उस सूट की जो 4.31 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ था। उन्होंने यह सूट अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत आने पर उनसे मुलाकात के दौरान पहना था। इसकी ख़ासियत यह थी कि इसमें मोदी का नाम स्वर्णाक्षरों में धारियों में लिखा हुआ था। 

PunjabKesari
पारंपरिक स्टोल 

एक  कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने नागालैंड का एक पारंपरिक स्टोल पहना था, जिसमें जानवरों, पक्षियों और अन्य चीजों की आकृति बनी हुई थी। इस तरह के स्टोल को जोलियांग आदिवासी समुदाय के मर्द   त्योहारों और विशेष आयोजनों  में पहनते हैं।

PunjabKesari
टी-शर्ट और ट्राउजर 

मोदी सिर्फ कुर्ते और नेहरू जैकेट पर ही निर्भर नहीं है वह मौके और जगह के अनुसार कपड़ों का चयन करते हैं। उनकी एक गोल्फ खेलते की तस्वीर खूब वायरल हुई थी, जिसमें वह खिलाड़ी की तरह ही धारीदार ​गोल्फ स्टाइल टी-शर्ट और ट्राउजर में नजर आए थे। इस लुक में उन्हे देख लोग हैरान रह गए थे। 

PunjabKesari
मुजीब जैकेट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काले रंग का ‘मुजीब जैकेट’ का खूब चर्चा में रहा था। यह ऊंचे गले का बिना बांह का पुरुषों द्वारा पहना जाने वाला कोट है जिसके निचले हिस्से में दो जेब, बाएं हिस्से में ऊपर एक जेब और पांच से छह बटन लगे होते हैं। 

PunjabKesari

महंगा चश्मा

कपड़ों के अलावा उन्हे  एक्सेसरीज का भी बेहद  शोक है। कहा जाता है कि प्रधानमंत्री मोदी का चश्मे BVLGARI ब्रांड के होते हैं, जो की इटली की कंपनी के है। सूर्यग्रहण को देखते हुए उन्होंने जिस चश्मे को ले रखा था उसकी कीमत करीब डेढ़ लाख बताई जा रही थी। 

PunjabKesari
नारंगी टोपी 

इसके अलावा पीएम मोदी ने रोड शो में जो नारंगी रंग की टोपी पहनी थी उसकी चर्चा भी लंबी चली थी। इस टोपी को विशेष रूप से डिजाइन किया गया था जो भारतीयता का प्रतीक है। टोपी पर चिकन कढ़ाई के काम के साथ बीजेपी लिखा हुआ था, साथ में हरा और सफेद रंग का तिरंगे भी दर्शाया गया था। 

PunjabKesari
ब्लैक सूज

पीएम मोदी खादी का कुर्ता और उसके कॉम्बिनेशन में व्हाइट रंग का चूड़ीदार पजामा ही पहनना पसंद करते हैं। उसके साथ लैदर की काले रंग की जूतियां उनके लुक को और भी इंप्रेसिव बना देती हैं। कोट पैंट के साथ भी वह ब्लैक सूज ही पहनते हैं। 
 

Related News