25 APRTHURSDAY2024 8:18:39 AM
Nari

एक प्यार ऐसा भी...हैंडीकैप स्वाति की लवस्टोरी बनी मिसाल

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 25 Jul, 2020 11:40 AM
एक प्यार ऐसा भी...हैंडीकैप स्वाति की लवस्टोरी बनी मिसाल

प्यार का एहसास हर फीलिंग्स से अलग होता है। प्यार ना तो जाति देखता है और ना ही रंग रूप। ऐसा ही प्यार का एक रिश्ता है स्वाति और उनके पति जोशन के बीच। पिंक लहंगे में बेहद खूबसूरत लग रही स्वाति का कमर के नीचे का हिस्सा पेरालाइज्ड है। लेकिन जोशन ने उनकी इस कमजोरी को ना देखते हुए उनसे प्यार किया और शादी के लिए भी प्रपोज किया। चलिए आपको बताते स्वाति चावड़ा के बारे में...

PunjabKesari

Pic credit: Ed Pereira

मिलिए स्वाति चावड़ा से 

लंदन की रहने वाली 33 वर्षीय स्वाति चावड़ा अपना खुशहाल जीवन जी रही थीं। साल 2009 में एक लंबे अंतराल के बाद स्वाति ने ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने का फैसला किया। जिसके बाद सब कुछ बदल गया। बैकपैकर्स के एक ग्रुप के साथ घूमने निकली स्वाति की कार भयानक हादसे का शिकार हो गई। एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में स्वाति ने बताया कि ड्राइवर ने समुद्र तट पर कार का नियंत्रण खो दिया था। कार लगभग 150 से 200 मीटर तक लुढ़क गई थी। घटनास्थल पर ही दो लोगों मौत हो गई थी। स्वाति आगे बताती हैं कि मुझे रीढ़ की हड्डी में चोट लगी थी, जिससे मुझे कमर से नीचे लकवा मार गया था।

PunjabKesari

Pic credit: Ed Pereira

कैसे हुई मुलाकात 

स्वाति ने दो महीने ब्रिसबेन और यूके में अलग-अलग अस्पतालों में अपना इलाज करवाया। स्वाति ने कहा, "मैंने बैसाखी पर चलने से पहले दो साल व्हीलचेयर पर बिताए।" साल 2017 में वह एक भारतीय डेटिंग वेबसाइट के माध्यम से अपने पति जोशन थकर से मिलीं।

PunjabKesari

Pic credit: Ed Pereira

शादी के लिए किया प्रपोज

स्वाति बताती हैं कि पिछले साल जोशन अपने घुटने पर बैठ गया और उसने वेलेंटाइन डे पर उससे शादी करने के लिए प्रपोज किया। स्वाति ने कहा, "यह हमारे जिंदगी का सबसे खूबसूरत पल था। ठीक एक साल बाद, हमने उसी मौके पर शादी कर ली।" 

PunjabKesari

Pic credit: Ed Pereira

बैसाखी को बनाया ब्राइडल एक्सेसरी

स्वाति को चिकित्सकीय स्थिति के कारण अपनी शादी में सहायता की जरूरत थी। लेकिन स्वाति निराश नहीं हुई उन्होंने अपनी असुरक्षा को अपनी ताकत बना लिया और पूरी तरह से अपने लुक को बदल दिया। उसने अपनी बैसाखी को ब्राइडल एक्सेसरी में बदल दिया।

धूमधाम से हुई शादी

ये कपल गोवा में अपने दोस्तों और परिवार की उपस्थिति में एक खूबसूरत समुद्र किनारे शादी के बंधन में बंध गया।

PunjabKesari

Pic credit: Ed Pereira

Related News