28 JUNTUESDAY2022 10:45:14 AM
Nari

सिर्फ एक ही चीज चेहरे पर लगाती हैं टीवी की नागिन Surbhi Jyoti

  • Edited By palak,
  • Updated: 22 May, 2022 12:09 PM
सिर्फ एक ही चीज चेहरे पर लगाती हैं टीवी की नागिन Surbhi Jyoti

स्किन की देखभाल हर किसी महिला के लिए पहली प्राथमिकता होती है। महिलाएं त्वचा की रंगत निखारने के लिए अलग-अलग तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं। टीवी की एक्ट्रेस भी अपने फैंस के साथ ब्यूटी सीक्रेट्स शेयर करती ही रहती हैं। मेकअप आपकी त्वचा के लिए नुकसान दायक होता है। लेकिन एक्ट्रेस को हर समय मेकअप चेहरे पर अप्लाई करना ही पड़ता है। इसके बावजूद भी उनकी त्वचा एकदम ग्लोइंग और निखारी हुई होती है। तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे सुरभि अपने चेहरे का ख्याल रखती हैं...

PunjabKesari

स्किन केयर रुटीन का रखती हैं ख्याल 

सुरभि ज्योति कबूल है, नागिन और कई सीरियल्स में नजर आ चुकी हैं। एक्ट्रेस ने बताया कि- स्किन केयर रुटिन के अलावा भी चेहरे पर बहुत सी चीजें लगाती हैं। वह कहती हैं कि एक एक्ट्रेस होने के कारण उन्हें मेकअप करना पड़ता है, परंतु त्वचा को साफ और मॉइश्चराइज करना भी जरुरी है। इससे त्वचा को किसी तरह की परेशानी नहीं होती। उन्होंने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में अपने ब्यूटी टिप्स बताए थे जो आपके बहुत ही काम आ सकते हैं। 

सुबह पीती हैं हेल्दी ड्रिंक 

एक्ट्रेस सुबह उठते ही हेल्दी ड्रिंक पीती हैं। हेल्दी ड्रिंक एक तरह का डिटॉक्स ड्रिंक है, जो कई सारे मसालों से तैयार किया जाता है। रात में ही एक्ट्रेस एक गिलास पानी में धनिया, सौंफ, जीरा तीनों चीजें मिलाकर रख देती हैं और सुबह उठते ही इसका सेवन कर लेती हैं। यह तीनों चीजें उनकी स्किन के अलावा सेहत के लिए भी बहुत ही लाभदायक हैं। बात सौंफ की करें तो वह चेहरे में चमक लाने का काम करती है। 

ठंडी चीजों से करती हैं परहेज 

एक्ट्रेस ने बताया कि- 'वह ज्यादा वेजिटेरियन चीजों का ही सेवन करती हैं। वह किसी भी तरह की ठंडी चीज का सेवन नहीं करती । फ्रिज के पानी और बर्फ से भी परहेज ही करती हैं। उनकी हमेशा कोशिश रहती है कि वह गर्म चीजों का ही सेवन करें।' सुरभि स्वस्थ त्वचा के लिए चीनी भी कम ही खाती हैं। 

PunjabKesari

नहाने से पहले इस्तेमाल करती हैं फेसपैक 

सुरभि कहती हैं कि दही उनकी त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद चीज है। इसका इस्तेमाल कैसे भी किया जा सकता है। पपीत को मैश करके फिर मुल्तानी मिट्टी के साथ मिलाकर आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। एक्ट्रेस नहाते समय इस पैक का इस्तेमाल करती हैं। उनके अनुसार, यह त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है।  

ब्लश और काजल हैं मनपसंदीदा मेकअप प्रोडक्ट्स 

सुरभि कहती हैं जब वह कैमरे के सामने न हो तो वह बिना मेकअप ही रहती हैं। वह चेहरे पर बहुत ही लाइट मेकअप लगाती हैं। अगर वह चेहरे पर कुछ नहीं लगा रही तो वह सिर्फ काजल और बल्श का ही इस्तेमाल करती हैं। यह दोनों उनके मनपसंदीदा मेकअप प्रोडक्ट्स हैं। सुरभि अपने फेस को नार्मल ही रखने का प्रयास करती हैं। 

PunjabKesari

 चावल के पानी से धोती हैं चेहरा 

एक्ट्रेस कई चीजें शुरु से ही फोलो करती आई हैं। वह ठंडे पानी की जगह गर्म पानी का इस्तेमाल करती हैं। सुरभि कोरियन ब्यूटी भी फॉली करती हैं। उनका मानना है कि कोरियन ब्यूटी में राइस वॉटर बहुत ही फायदेमंद हैं। आप सारी रात चावल भिगो कर रख दें। सुबह उठकर चावलों के पानी से चेहरा धो लें। एक्ट्रेस कहती हैं कि आप किसी भी तरह राइस चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari

Related News