21 JANTHURSDAY2021 12:08:28 PM
Nari

Inspiring: कभी मोटी-मोटी चिढ़ाते थे लोग, आज एक सफल मॉडल है केरल की इंदुजा प्रकाश

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 02 Dec, 2020 02:49 PM
Inspiring: कभी मोटी-मोटी चिढ़ाते थे लोग, आज एक सफल मॉडल है केरल की इंदुजा प्रकाश

बहुत सी ऐसी लड़कियां हैं जिन्हें उनके मोटापे के लिए चिढ़ाया जाता है। उन्हें बातों ही बातों में ताने मिलते हैं कि तेरे से शादी कौन करेगा...कितना खाती है..यह कपड़े मत पहना कर...तेरी बॉडी इस ड्रेस में फिट नहीं आएगी। यह ताने एक नहीं बल्कि हर उस एक लड़की को मिलते है जो पतली नहीं है। बहुत सी ऐसी लड़कियां होती हैं जिन पर इन बातों का असर होने लगता है और वह पतले दिखने के चक्कर में अपनी सेहत खराब कर लेती हैं लेकिन लड़कियों के मन में कभी यह ख्याल नहीं आया कि क्यों ना वह इसी मोटापे को अपनी ताकत बना लें। वहीं ऐसी ही प्रेरणादायक कहानी है इंदुजा प्रकाश की जिसे बाकी लड़कियों की तरह मोटापे के ताने दिए जाते थे लेकिन इंदुजा ने इन लोगों की परवाह तक नहीं की और उसने इसी मोटापे को अपनी ताकत बनाया और आज वह एक सफल फैशन मॉडल हैं। 

PunjabKesari

इंदुजा केरल की रहने वाली है। पढ़ाई की बात करें तो इंदुजा ने सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया है। बचपन से ही इंदुजा को उनकी मोटापे के कारण बहुत सारी बातें सुनाई जाई जाती थी लेकिन उन्होंने इसे ही अपना प्रोफेशन बना लिया। 

प्लस साइज महिलाओं के आत्मविश्वास को बढ़ाना चाहती हैं इंदुजा

इंदुजा की मानें तो केरल में मॉडलिंग करना उतना आसान नहीं था लेकिन उन्होंने बिना लोगों की परवाह किए मॉडलिंग लाइन को अपना प्रोफेशन चुन लिया। इंदुजा कहती हैं कि वह अपनी कड़ी मेहनत से प्लस साइज महिलाओं के आत्मविश्वास को लौटाना चाहती हैं। क्योंकि ऐसी बहुत सी महिलाएं है जिनकी बॉडी शेमिंग की जाती हैं जिसके कारण उन्हें रिजेक्ट भी कर दिया जाता है ऐसे में वह सब के लिए एक प्रेरणा हैं। 

PunjabKesari

मलयाली फिल्मों में कर चुकी हैं एक्टिंग

इंदुजा एक सफल मॉडल तो हैं ही वहीं इसके साथ ही वह अब तक दो मलयाली फिल्मों में एक्टिंग कर चुकी है। वहीं इंदुजा को उन लोगों से भी सख्त शिकायत है जो बार-बार उनके मोटापे का मजाक उड़ाते हैं। इंदुजा की मानें तो उनके घर में सभी मोटे हैं और वह जहां भी जाती हैं लोग उन्हें पतले होने के और सही डाइट फॉलो करने के लिए कहते हैं। 

मैं जैसी हूं, वैसी ही खुश हूं : इंदुजा

PunjabKesari

हालांकि बाकी लड़कियों की तरह इंदुजा ने भी वेट लॉस करने के लिए बहुत कुछ किया लेकिन जब उनके सभी प्रयासों से भी वजन कम नहीं हुआ तो उन्होंने सब करना छोड़ दिया और एक ही बात याद रखी कि वह जैसी हैं खुश हैं और वह दूसरों की खुशी के लिए खुद को नहीं बदलेंगी।

Related News