29 APRMONDAY2024 3:20:23 PM
Nari

सोनाली बेंद्रे और लीजा रे ने जिंदादिली से लड़ी थी कैंसर से जंग, बयां किया अपना संघर्ष

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 05 Feb, 2024 12:08 PM
सोनाली बेंद्रे और लीजा रे ने जिंदादिली से लड़ी थी कैंसर से जंग, बयां किया अपना संघर्ष

विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर अभिनेत्री लीजा रे, सोनाली बेंद्रे और आयुष्मान खुराना ने कैंसर से संबंधित अपने-अपने जीवन के संघर्षों को याद किया। मल्टीपल मायलोमा (प्लाज्मा कोशिकाओं का कैंसर) से लड़ने वाली लीजा रे ने कहा कि 2009 में उनके इस बीमारी से पीड़ित होने का पता चलने के बाद से यह शायद 15वां विश्व कैंसर दिवस है। 

PunjabKesari
मॉडल एवं अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा-‘‘यह देखते हुए बहुत अच्छा लगा कि मुझे जीवित रहने के लिए कुछ वर्ष का समय मिला था। मेरे सामने इस बीमारी से लड़ने और जीवित रहने की चुनौती बनी हुई थी।'' 'वॉटर' और 'कसूर' जैसी फिल्मों के जरिये लोकप्रियता हासिल करने वाली लीजा रे ने कहा कि आज उनकी सबसे ज्यादा दिलचस्पी इस बात में है कि लोगों को कैंसर से कैसे बचाया जा सकता है। 

PunjabKesari
अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने नरगिस दत्त फाउंडेशन द्वारा आयोजित विश्व कैंसर दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद इंस्टाग्राम पर प्रिया दत्त के साथ एक तस्वीर साझा की। बेंद्रे को 2018 में 'हाई ग्रेड' कैंसर से पीड़ित होने का पता चला था और करीब तीन साल के संघर्ष के बाद 2021 में उन्हें कैंसर मुक्त घोषित कर दिया गया था। 

PunjabKesari
अभिनेता आयुष्मान खुराना ने अपनी पत्नी ताहिरा कश्यप के स्तन कैंसर से जूझने की कहानी साझा की। खुराना ने पत्नी के लिए इंस्टाग्राम पर दिल को छू लेने वाला ‘नोट' साझा किया। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा- जिस लड़की को मैंने पंजाब यूनिवर्सिटी में झोपड़ी नंबर 14 पर समोसा खाते और चाय पीते हुए देखा था, आज ‘स्पोकनफेस्ट’ डेब्यू के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएं. # वर्ल्ड कैंसर डे’। 


दरसअल  ताहिर कश्यप आज 'स्पोकेन फेस्ट' में अपना डेब्यू करने वाली हैं। इस खास मौके पर आयुष्मान ने अपनी बीवी का हौंसला बढ़ाते हुए उन्हें ऑल द बेस्ट विश किया है। इसके अलावा दिवंगत अभिनेता इरफान खान के बेटे बाबिल खान ने भी इस अवसर पर अपने पिता और उनके संघर्ष को याद किया। 

Related News