28 MARTHURSDAY2024 11:45:55 PM
Nari

पिता की एक्स गर्लफ्रेंड के कारण सोनाक्षी सिन्हा को सुनने पड़े थे ताने, एक जैसी दिखती है दोनों की शक्ल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 02 Jun, 2023 03:00 PM
पिता की एक्स गर्लफ्रेंड के कारण सोनाक्षी सिन्हा को सुनने पड़े थे ताने, एक जैसी दिखती है दोनों की शक्ल

शत्रुघ्न सिन्हा की लाडली बेटी सोनाक्षी सिन्हा को भले आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब उन्हें रीना रॉय के कारण जाना जाता था। 70 के दशक में अपनी दमदार अदाकारी से फैंस के दिलों पर राज करने वालीं रीना रॉय और सोनाक्षी की शक्ल काफी मिलती थी, ऐसे में लोगों को लगने लगा था कि ये ही असली मां- बेटी हैं। चलिए सोनाक्षी के जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं पूरी कहानी।

PunjabKesari
याद हो कि सोनाक्षी सिन्हा साल 2010 आई अपनी पहली फिल्म 'दबंग' से  बॉलीवुड में छा गई थी। सोनाक्षी को पर्दे पर देखते ही लोगों को  रीना रॉय की याद आ गई। बातें चलने लगी कि सोनाक्षी असल में रीना रॉय की बेटी है उनकी पहचान सभी से छिपाई जा रही है। एक बार तो रीना रॉय से  सोनाक्षी को लेकर सीधा ही सवाल पूछ लिया गया था, जिससे वह काफी खफा हो गई थी। उन्होंने कहा था कि वो मेरी तरह नहीं कल की अपनी मां की जैसी दिखती है।

PunjabKesari
दरअसल एक वक्त ऐसा था जब शत्रुघ्न सिन्हा और  रीना रॉय एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे। कहा जाता है कि रीना रॉय ने तो शत्रुघ्न सिन्हा को अल्टीमेटम भी दे दिया था कि या तो वह उनसे शादी कर लें या फिर 8 दिनों के अंदर वह किसी और से शादी कर लेंगी। उस वक्त शत्रुघ्न सिन्हा पहले से ही शादीशुदा थे।तब शत्रुघ्न सिन्हा ने फैसला किया कि वह रीना रॉय को जाने देंगे और वह जिससे चाहें शादी कर सकती हैं।

PunjabKesari
बाद में रीना रॉय ने मोहसिन खान से शादी कर ली और पाकिस्तान चली गईं। इन दोनों की कहानी बेशक ही खत्म हो गई लेकिन सोनाक्षी के चलते एक बार फिर पुरानी बातें उठने लगी। ऐसे में रीना रॉय ने एक इंटरव्यू में कहा-  'ये महज एक इत्तेफाक है, मेरी मां और बॉलीवुड एक्टर जितेंद्र की मां भी एक दूसरे की हमशक्ल लगती हैं। दुनिया में ऐसा कभी-कभी हो जाता है.'।  इस तरह उन्होंने  उन तमाम अफवाहों पर ब्रेक लगा दिया था कि सोनाक्षी सिन्हा और रीना रॉय का कोई नाता है।

PunjabKesari
सोनाक्षी भी इस मुद्दे पर खुलकर बात कर चुकी हैं। उन्होंने कहा था कि- "मेरे पिता और रीना रॉय के बीच अफेयर तब हुआ जब मेरा जन्म भी नहीं हुआ था, जब मैं बड़ी हो रही थीं, तब मुझे इसके बारे में पता चला और फिर मुझे सारी चीजें समझ में आने लगी"। उन्होंने यह भी कहा था कि वह अपने अपने पिता को उस बात के लिए सूली पर नहीं चढ़ा सकती हैं, जो उन्‍होंने सालों पहले की हो। 

PunjabKesari
सोनाक्षी सिन्हा ने  जब ये पूछा गया था कि उनकी शक्ल रीना रॉय से क्यों मिलती है, तो इस पर एक्ट्रेस ने कहा था कि "उन्हें लगता है कि उनकी शक्ल उनकी मां पूनम सिन्हा से मिलती है"।  उन्होंने रीना रॉय से किसी भी तरह की समानता मानने से इनकार कर दिया था। 2010 में फिल्म दबंग के ब्लॉकबस्टर साबित होने के बाद सोनाक्षी  अक्षय कुमार के साथ राउडी राठौर, अजय देवगन के साथ सन ऑफ सरदार, रणवीर सिंह के साथ लुटेरा, सैफ अली खान के साथ बुलैट राजा, शाहिद कपूर के साथ आर राजकुमार, रजनीकांत के साथ लिंगा, अर्जुन कपूर के साथ तेवर जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। 

Related News