29 APRMONDAY2024 6:31:26 PM
Nari

सिंगल मदर्स के लिए मिसाल हैं Karishma Kapoor, अकेले बखूबी कर रही बच्चों की परवरिश

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 04 Apr, 2024 05:28 PM
सिंगल मदर्स के लिए मिसाल हैं Karishma Kapoor, अकेले बखूबी कर रही बच्चों की परवरिश

एक्ट्रेस करिश्मा कपूर एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ- साथ अच्छी मां भी हैं। वो काफी सालों से पति से अलग रह रही हैं, पर बेहद ही बखूबी अपने बच्चों की परवरिश कर रही हैं। एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने खुद से इसके बारे में बात करते हुए कहा था कि हर मां कि तरह वो भी चाहती हैं कि उनके बच्चे को अच्छी परवरिश मिले और उनके बच्चे अपने जीवन में सफल बनें। उन्होंने बताया कि चाहे उन्हें सिंगल मदर होने पर परेशानी आई पर उन्होंने अपने बच्चों को इसका सामना कभी नहीं करने दिया। आप भी एक्ट्रेस से एक बेहतरीन सिंगल मदर बनने के गुर सिख सकती हैं।

बच्चों की दिनचर्या की जिम्मेदारी लें

करिश्मा कपूर अपने बच्चों का बहुत अच्छे से ध्यान रखती है। वो अपने बच्चों की डेली रूटीन पर पैनी नजर रखती है। इसके साथ ही उन्होंने अपने बच्चों का खाने, सोने और सुबह उठने का एक निश्चित समय रखा हुआ है। ऐसा करने से बच्चे अनुसाशित रहते हैं।

PunjabKesari

बच्चों को प्यार से समझाएं

कई पैरेंट्स सोचते हैं कि डांटकर या गुस्से से बच्चे को समझाया जा सकता है। लेकिन ये तरीका सही नहीं है। एक्ट्रेस का मानना है कि गलती हर किसी से हो सकती है। ऐसे में उन्हें प्यार से समझाएं कि उन्होंने जो किया वो क्यों गलत था। वो जरूर समझेंगे और भविष्य में गलती को दोहराएंगे भी नहीं।

सच बोलना सिखाएं

एक्ट्रेस अपने बच्चों को हमेशा सच बोलने को कहती है। वो बताती हैं कि अगर वो एक झूठ बोलेंगे तो उसे छिपाने के लिए और भी कई सारे झूठ बोलने पड़ेगे। ऐसा करते- करते पता नहीं चलेगा कि कब हर बात पर झूठ बोलने की आदत पड़ जाए।

PunjabKesari

बच्चों के दोस्त बनें

बच्चों से मजबूत रिश्ता बनाने के लिए उनका दोस्त बनना जरूरी है। करिश्मा ने अपने बच्चों से मां से ज्यादा दोस्त जैसा रिश्ता बनाया है। ये ही वजह है कि वो करिश्मा से अपने दिल की हर बात बताते हैं। 
 

Related News