26 APRFRIDAY2024 12:36:55 AM
Nari

अकेले होकर भी दी बच्चों को अच्छी परवरिश, इन Bollywood Divas ने बताया सिंगल मॉम नहीं है कम

  • Edited By palak,
  • Updated: 13 May, 2023 11:42 AM
अकेले होकर भी दी बच्चों को अच्छी परवरिश, इन Bollywood Divas ने बताया सिंगल मॉम नहीं है कम

बच्चों को अपने दम पर अकेले पालना और उन्हें अच्छी परवरिश देना कोई आसान बात नहीं होती। खासकर तलाक लेने के बाद समाज के ताने सुनने के बावजूद बच्चों को अच्छी परवरिश दे पाना मुश्किल हो जाता है। दुनिया में मां का रिश्ता इतना खास होता है कि उस रिश्ते की कसर कोई और पूरी नहीं कर सकता है। मई के दूसरी रविवार यानी की कल मदर्स डे मनाया जाएगा। ऐसे में इस मौके पर आज आपको कुछ ऐसी बी-टाउन एक्ट्रेसेज बताते हैं जिन्होंने अपने बच्चों को अकेले पाला है यह सारी माएं दूसरी सिंगल मदर्स के लिए मिसाल हैं। अगर आप भी सिंगल मदर हैं और अपने बच्चों को अकेले पाल रही हैं तो आप इन सभी से इंस्पीरेशन ले सकती हैं...

सुष्मिता सेन 

मिस यूनिवर्स के नाम से जानी जाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने शादी नहीं की लेकिन अपनी दोनों बेटियों रेनी और अलीशा की अकेले परवरिश की है। आपको बता दें कि एक्ट्रेस ने अपनी दोनों बेटियां गोद ली हैं। मिस यूनिवर्स बनने के बाद एक्ट्रेस ने रेनी को अडॉप्ट किया था उस समय वह सिर्फ 25 साल की थी और 2010 में एक्ट्रेस ने बेटी अलीशा को गोद लिया है। हालांकि अब उनकी दोनों बच्चियां बड़ी हो चुकी हैं। दोनों बेटियों को अच्छी परवरिश देकर सुष्मिता ने यह साबित कर दिया है कि वह एक अच्छी मां हैं। ऐसे में आप भी एक्ट्रेस से आप इंस्पीरेशन ले सकती हैं। 

PunjabKesari

अमृता सिंह 

एक्ट्रेस अमृता सिंह ने भी अपने बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान को अच्छे से परवरिश दी है। दोनों बच्चों की नम्र व्यवहार को देखकर यह साफ पता चलता है कि उन्हें कितनी अच्छी परवरिश मिली है ऐसे में अमृता सिंगल मदर होकर बाकी मदर्स के लिए भी इंस्पीरेशन हैं। 

करिश्मा कपूर 

एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने भी अपने दोनों बच्चों को अलग परवरिश दी है। वह एक सिंगल मदर हैं और उन्होंने अपने दोनों बच्चों को ऐसी परवरिश दी है जिसके चलते वह दूसरों के लिए भी इंस्पीरेशन हैं। 

PunjabKesari

नीना गुप्ता 

नीना गुप्ता ने अपनी बेटी मसाबा गुप्ता को इतनी अच्छी परवरिश दी है कि आज भारत की सबसे फेमस डिजाइन में से एक हैं। वह आज अपने टैलेंट के जरिए अपनी मां का नाम रोशन कर रही हैं। ऐसे में नीना गुप्ता की परवरिश बाकी मदर्स के लिए भी इंस्पीरेशन हैं। 

श्वेता तिवारी 

टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की शादीशुदा लाइफ इतनी मुश्किल भरी रही लेकिन फिर भी उन्होंने अपने दोनों बच्चों को अच्छी परवरिश देने में कोई कमी नहीं छोड़ी। श्वेता की बेटी पलक अब सलमान खान के साथ फिल्म किसी का भाई किसी की जान से डेब्यू कर चुकी हैं और अपना नाम कमा रही हैं। 

PunjabKesari

साक्षी तंवर 

टीवी से लेकर बड़े पर्दे में अपने अदाकारी का जलवा दिखाने वाली एक्ट्रेस साक्षी तंवर भी अपनी बेटी को अकेले पाल रही हैं। उन्होंने साल 2018 में एक बेटी को गोद लिया था। एक्ट्रेस के इस फैसले में उन्हें कई दोस्तों, परिवार वालों ने भी स्पोर्ट किया था। ऐसे में वह भी एक सिंगल मदर होकर बाकी मदर्स के लिए मिसाल हैं। 

सारिका हसन 

एक्ट्रेस सारिका हसन ने 1988 में कमल हसन के साथ शादी की थी हालांकि दोनों की शादी ज्यादा लंबी नहीं चल पाई और साल 2004 में उनका तलाक हो गया। कमल हसन के सारिका की दो बेटियां श्रुति और अक्षरा हैं। अपनी दोनों बेटियों की परवरिश सारिका ने अकेले ही की है और दोनों काफी टैलेंटेड भी हैं। 

PunjabKesari


 

Related News