19 APRFRIDAY2024 5:12:17 AM
Nari

सपनों की उड़ान: जूते बेचकर पिता ने पढ़ाया, बेटी ने भी किया नाम रोशन

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 29 Jul, 2020 02:14 PM
सपनों की उड़ान: जूते बेचकर पिता ने पढ़ाया, बेटी ने भी किया नाम रोशन

मध्यप्रदेश ने 12वीं बोर्ड के नतीजे घोषित कर दिए हैं। हर बार की तरह इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है। उन्हीं में से श्योपुर के एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली मधु ने 500 में से 485 अंक हासिल किए हैं। उसकी इस सफलता ने परिवार का नाम रोशन कर दिया है। 

डाॅक्टर बनना चाहती है मधु

मधु के पिता कन्हैया लाल सड़क पर जूते बेचते हैं। मधु के परिवार में पांच भाई-बहन समेत कुल आठ सदस्य हैं। उसका पूरा परिवार एक बस्ती में दो कमरों के घर में रहता है और अपना जीवन गुजार रहा है। मधु कहती हैं कि वह हर रोज सुबह 4 बजे उठकर दिन में 8 से 10 घंटे तक पढ़ती थी। मधु बताती है कि वह डाॅक्टर बनना चाहती है। जिसके लिए अब वह नीट की तैयारी कर रही है। 

PunjabKesari

गरीबी ना बन जाए बेटी के सपनों में बाधा 

गरीबी के कारण मधु का स्कूल में पढ़ना काफी मुश्किल था। लेकिन उसके माता-पिता ने कड़ी मेहनत कर उसे पढ़ाया। वहीं मधु ने भी खूब मन लगाकर पढ़ाई की और अपने माता-पिता का नाम रोशन किया। वहीं मधु के पिता का कहना है कि वह चाहते है कि उनकी बेटी का सपना पूरा हो। लेकिन उन्हें इस बात का डर है कि कहीं गरीबी उनकी बेटी के सपनों में बाधा ना बन जाए।

PunjabKesari

सरकार से की गुजारिश

ऐसे में मधु ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए उसकी मदद की जाए। क्योंकि उसके पिता की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। जिस कारण उसे आगे की पढ़ाई जारी रखने में दिक्कत हो सकती है।

PunjabKesari

Related News