04 JUNTHURSDAY2020 5:18:44 AM
Nari

शिल्पा का दर्दः कई मिसकैरेज झेले, बच्चा गोद भी नहीं मिला, इसलिए लिया सरोगेसी का सहारा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 May, 2020 05:10 PM
शिल्पा का दर्दः कई मिसकैरेज झेले, बच्चा गोद भी नहीं मिला, इसलिए लिया सरोगेसी का सहारा

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा ने इस साल अपनी नन्ही सी बेटी समीक्षा को जन्म दिया। ये तो सब जानते है कि शिल्पा ने बेटी के जन्म के लिए सरोगेसी का सहारा लिया और इस फैंसले पर तो कई लोगों ने सवाल भी खड़े किए लेकिन हाल ही में शिल्पा ने अपने इस फैंसले की असल वजह बताई कि आखिर क्यूं उन्होने सरोगेसी का सहारा लिया।

दरअसल शिल्पा शेट्टी और उनके पति पिछले 5 साल से दूसरे बच्चे के लिए ट्राय कर रहे थे और इस दौरान शिल्पा को बहुत सी परेशानियां भी हुई और आखिर में शिल्पा ने सरोगेसी का रास्ता अपनाया।

PunjabKesari

हाल ही में शिल्पा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि 'वियान के बाद मैं काफी लंबे समय तक दूसरे बच्चे के बारे में सोचती रही.. लेकिन मुझे APLA (Antiphospholipid antibodies) नामक एक ऑटो इम्यून बीमारी हो गई। ये बीमारी तभी एक्टिव हो जाती थी, जब मैं प्रैग्नेंट होती थी... इस बीमारी की वजह से शिल्पा के कई मिसकैरेज भी हुए.. और वे ये नहीं चाहती थी कि वियान अकेला रहे... शिल्पा की हमेशा से यही इच्छा थी कि उसका कोई भाई या बहन होना चाहिए।

 शिल्पा ने अपना अनुभव शेयर करते हुए कहा कि क्योंकि मेरी भी एक बहन है और मैं जानती हूं कि एक और बच्चे का होना कितना जरूरी होता है। इसके बाद मैंने कई दूसरे तरीकों को भी देखा लेकिन कुछ फायदा नहीं हुआ। एक वक्त था जब मैंने बच्चे को गोद लेने का भी फैसला किया था।

PunjabKesari

शिल्पा ने आगे बताती है,' हमने तो बच्चे का नाम तक रख लिया था और बच्चे को गोद लेने का प्रोसेस भी चल रहा था लेकिन शिल्पा का बैड लक ये रहा कि तभी सीएआरए के साथ एक झगड़े के कारण ईसाई मिशनरी बंद हो गई जिसके बाद उन्होंने लगभग 4 साल तक इंतजार किया और आखिर में सरोगेसी का रास्ता अपनाने का फैसला किया.'

इतना ही नही शिल्पा और राज को जब ये पता चला कि वो दोबारा मॉम डैड बनने वाले हैं, तो दोनों ने अपना पूरा काम एक महीने के लिए छोड़ दिया था, ताकि वो अपने बच्चे को ज्यादा से ज्यादा टाइम दे पाएं। शिल्पा ने आगे बताया कि उस समय उन्होंने फिल्म निकम्मा साइन कर दी थी और हंगामा 2 के लिए भी डेट्स दे चुकी थी, लेकिन हमनें अपने पूरे वर्क शेड्यूल को अपनी बच्ची के लिए फ्री कर दिया।

PunjabKesari
शिल्पा की बेटी का जन्म 15 फरवरी को हुआ था... लेकिन ये बात किसी को पता नहीं थी, क्योंकि शिल्पा और राज ने 21 फरवरी को महाशिवरात्री के मौके पर ही इस बात को शेयर किया था।
उन्होंने कहा, ' 3 बार कोशिश करने के बाद हमारी बेटी हुई है. सच कहूं तो मैंने उम्मीद ही छोड़ दी थी। वहीं आजकल शिल्पा अपनी टिक टॉक से सोशल मीडिया पर धूम मचा रही है और अपनी फैमिली के साथ टाइम स्पेंड कर रही है।

Related News