13 JULSATURDAY2024 10:33:59 AM
Nari

शिखर धवन की इस गलती के कारण टूटा था 9 साल का रिश्ता, सीख लेते हुए दिए कपल्स को Relationship Tips

  • Edited By palak,
  • Updated: 28 Mar, 2023 04:22 PM
शिखर धवन की इस गलती के कारण टूटा था 9 साल का रिश्ता, सीख लेते हुए दिए कपल्स को Relationship Tips

भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चुप्पी तोड़ी है। क्रिकेटर ने शादी के 9 साल बाद पत्नी के साथ तलाक लेने पर बात की है। एक न्यूज पोर्ट्ल की दिए इंटरव्यू में शिखर ने बताया कि आयशा मुखर्जी और उनकी पत्नी के साथ रिश्ता टूटने का कारण कोई और नहीं बल्कि वह खुद थे। उन्होंने कहा कि - 'मेरे और आयशा के बीच रिश्ता लंबा चला, लेकिन इसके टूटने की वजह मैं खुद ही था। मैंने अपने रिश्ते में कभी भी रेड फ्लैग्स पर ध्यान नहीं दिया। मैं कभी भी उनके साथ एक पति वाले रिश्ते में था ही नहीं।' वहीं अपने रिश्ते पर बात करते हुए शिखर ने देश के युवाओं को भी रिलेशनशिप को लेकर और शादी के लिए कुछ टिप्स दिए हैं तो आइए जानते हैं उनके बारे में....

जरुरी है रिश्ते में रेड फ्लैग को समझना 

क्रिकेटर के अनुसार, वह अपनी शादी में कभी भी रैड फ्लैग को समझ नहीं पाए थे। शादी या फिर रिलेशनशिप में रैड फ्लैग का अर्थ है कि आपको उनके साथ जिंदगी बितानी है या नहीं इसके बारे में एक बार दोबारा से सोचना। कई मामलों में रेड फ्लैग का अर्थ पार्टनर का स्वभाव भी होता है। अगर रिश्ते में पार्टनर आपकी बातों, झगड़े के मुद्दों और गलतियों पर कोई रिएक्ट कर रहा है तो इस पर एक बार दोबारा से सोचना और इस बात को हैंडल करना। 

PunjabKesari

सोच समझ कर लें फैसला 

शिखर धवन का मानना है कि वह अपने पत्नी आयशा से पहले ऐसे रिलेशनशिप में नहीं थे जहां पर वह कुछ बातें समझ पाते, जैसे ही उनकी लाइफ में उनकी पत्नी आयशा आई तो क्रिकेटर ने इमोशनल होकर शादी का फैसला लिया। नई युवा पीढ़ी को टिप्स देते हुए शिखर बोले कि अगर आप किसी रिलेशनशिप में हैं या किसी से शादी करने वाले हैं तो पहले पार्टनर को अच्छे से समझ लें। इस बात को जान लें कि दोनों की सोच और समझ मिल पाती है कि नहीं, आप एक-दूसरे के साथ टाइम इंजॉय कर पाते हैं कि नहीं। यदि आपकी सोच आपके पार्टनर की सोच से बिल्कुल ही अलग है तो शादी के फैसले को लेकर एकबार दोबारा सोच जरुर लें। 

मैच की तरह है रिलेशनशिप 

क्रिकेटर की मानें तो रिलेशनशिप एक मैच के जैसे है। जैसे  हर कोई अपने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता है। वैसे ही एक परफेक्ट लाइफ पार्टनर को खोजने में किसी को 4-5 या फिर 8-9 रिलेशनशिप भी लग सकते हैं। लेकिन इस बात में कोई बुराई भी नहीं है क्योंकि इस बात से एक नया एक्सपीरियंस मिलता है फिर जब आप शादी करते हैं तो चीजों को और भी अच्छे से हैंडल कर पाते हैं। 

PunjabKesari

कुछ समय करें पार्टनर को डेट 

रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स के अनुसार, कितने समय तक डेट करना है यह आपकी उम्र और परिस्थिति पर निर्भर करता है परंतु वैसे अगर देखा जाए तो 1-3 साल तक डेट करें इसके बाद ही शादी का फैसला लें। 

PunjabKesari


 

Related News