06 MAYMONDAY2024 10:18:20 PM
Nari

'अपने परिवारवालों से तंग आ गई थी', घरवालों से परेशान होकर घर से भाग गई थी Shehnaaz

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 29 Jan, 2022 05:18 PM
'अपने परिवारवालों से तंग आ गई थी', घरवालों से परेशान होकर घर से भाग गई थी Shehnaaz

शायद ही कोई ऐसा हो जो शहनाज गिल को ना जानता हो। खुद को पंजाब की कैटरीना कैफ बताने वाली शहनाज गिल आज देश की धड़कन बन चुकी है लेकिन क्या आप जानते है कि शहनाज एक बार घर से भाग गई थी और उन्होंने अपनी जान लेने की कोशिश भी की। 

शुरू से ही था एक्टिंग का शौक

27 जनवरी 1993 को चंडीगढ़ पंजाब में जन्मी शहनाज गिल एक सिख परिवार से ताल्लुक रखती है। उनकी फैमिली में उनके मम्मी-पापा और एक भाई है। शहनाज ने पंजाब के लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करने के बाद एक्टिंग में कदम रखा। एक इंटरव्यू में शहनाज की मां परमिंदर कौर गिल ने कहा था कि जब शहनाज 16-17 साल की थीं, तब उन्हें हर कोई कटरीना कहकर बुलाया करता था। इसके बाद से उन्होंने खुद को पंजाब की कटरीना कहना शुरू कर दिया। साल 2015 में उन्होंने गुरविंदर बरार के एक पंजाबी एलब्म 'शिव दी किताब' से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। बाद में वो  'माझे दी जट्टी', 'पिंडा दीया कुड़ियां' और पंजाबी सिंगर गैरी संधु के टाइटल सांग 'ये बेबी रिमिक्स' में भी नजर आईं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shehnaaz Gill (@shehnaazgill)

घर से भाग गई थी शहनाज

एक इंटरव्यू में शहनाज ने बताया था कि जब वो इंडस्ट्री में आई तो उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। यहां तक कि उनके परिवारवालों ने भी उनका साथ नहीं दिया। शहनाज ने कहा था, "जब मैं इस इंडस्ट्री में आई, मैं किसी को नहीं जानती थी। मुझे शूटिंग करने के लिए हर रोज नई-नई जगहों पर जाना पड़ता था। कुछ समय बाद मेरे पापा-भाई को मेरे साथ जाने में दिक्कत होने लगी।" एक्ट्रेस के मुताबिक, उनके घरवाले चाहते थे कि वो शादी कर लें ताकि उनका काम बंद हो जाए। घरवालों का यह फैसला शहनाज को पसंद नहीं आया और वो गुस्से में आकर घर से भाग गई और तीन-चार साल तक वापस नहीं आई। दरअसल, शहनाज एक्टिंग करना चाहती थी और इंडस्ट्री में अपना नाम बनना चाहती थी और ऐसा हुआ भी। उन्होंने मेहनत कर पंजाबी इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई। फिर वक्त के साथ शहनाज के परिवार वाले भी मान गए।

हिमांशी की वजह से की सुसाइड करने की कोशिश

एक्ट्रेस के घरवालों को लगने लगा कि शहनाज की वजह से उनका नाम हुआ है। धीरे-धीरे एक्ट्रेस और उनके परिवार के बीच मनमुटाव खत्म हो गया और परिवार का पूरा स्पोर्ट मिलने लगा। इसी बीच शहनाज का पंजाबी एक्ट्रेस हिमांशी खुराना के साथ एक ऐसा विवाद हुआ जिसके बाद उन्होंने अपनी जिंदगी खत्म करने को कोशिश भी की। दरअसल, शहनाज गिल ने हिमांशी खुराना के एक गाने 'आई लाइक इट' को सबसे खराब गाना बताया था। जिसके बाद हिमांशी खुराना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से लाइव जाकर उन्हें करारा जवाब दिया था। इन दोनों के बीच विवाद ने खूब सुर्खियां भी बटोरी थी। फिर एक इंटरव्यू में शहनाज के पापा ने कहा था कि झगड़े के चलते हिमांशी ने शहनाज को इतना टॉर्चर किया था कि वो परेशान होकर खुदखुशी करने का प्रयास कर चुकी हैं। वही इस इंटरव्यू के बाद हिमांशी ने ट्वीट किया, 'यदि आपकी बेटी ने मेरे कारण खुदखुशी करने का प्रयास किया है तो सॉरी। मगर आप अपनी बेटी को भी समझाइए कि खुद ही कॉन्ट्रोवर्सी करो फिर खुद ही डिस्टर्ब हो जाओ। जब की आपकी बेटी ने कनाडा इंटरव्यू में कहा था कि मुझे कॉन्ट्रोवर्सी के कारण काम मिल रहा है। आप सोच समझकर इंटरव्यू दो'। हालांकि बिग बॉस 13 के घर में शहनाज और हिमांशी दोनों ही नजर आई थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shehnaaz Gill (@shehnaazgill)

बिग बॉस ने बदली जिंदगी

वही, वक्त के साथ शहनाज ने पंजाबी इंडस्ट्री में तो अपना नाम बना लिया लेकिन जब उन्होंने बिग बॉस 13 के घर में एंट्री हुई तो उन्होंने कामयाबी की बुलंदियों को छू लिया। शो में शहनाज का मस्ती मजाक और क्यूटनेस लोगों को पसंद आई और वो सभी की चहेती बन गई। शहनाज और सिद्धार्थ शुक्ला की दोस्ती को लोगों ने काफी पसंद किया। 13वें सीजन में सिदनाज ने जो फेम कमाया वो बिग बॉस के इतिहास में शायद ही किसी कपल ने कमाया हो। शहनाज बिग बॉस की ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई लेकिन जितना उन्हें इस शो से प्यार मिली वो किसी सपने से कम नहीं। वही बिग बॉस में आने के बाद पंजाब की कैटरीना कैफ कहलाने वाली शहनाज पूरे हिंदुस्तान की कटरीना बन गई।

वजन कम कर किया सभी को हैरान 

शो के बाद शहनाज कई म्यूजिक वीडियो में नजर आईं। यही नहीं शहनाज ने अपना वजन कम कर सबको हैरान कर दिया था।  ट्रांसफॉर्मेशन के दौरान शहनाज को सबसे ज्यादा सपोर्ट सिद्धार्थ से ही मिला था लेकिन सिद्धार्थ की मौत के बाद सिडनाज की जोड़ी टूट गई। शहनाज की गोद में सिद्धार्थ ने अपनी आखिरी सांस ली। करीबी दोस्त की मौत से शहनाज टूट गई थी और अब उन्होंने खुद को मुश्किल से संभाला। अब धीरे-धीरे शहनाज फिर से नॉर्मल लाइफ में लौट रही हैं। फैंस को भी अपनी प्यारी शहनाज को दोबारा से हंसता-मुस्कुराता देखकर काफी खुश हैं। शहनाज की अब फैन फॉलविंग इतनी ज्यादा है कि अगर वो अपनी एक तस्वीर भी शेयर कर दें तो वो ट्रेंड होने लगती है। हाल में ही उनकी फिल्म 'हौसला रख' में रिलीज हुई थी जिसमें उनकी एक्टिंग को लोगों ने खूब प्यार दिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shehnaaz Gill (@shehnaazgill)

बता दें कि शहनाज गिल मॉडल व एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक बेहतरीन सिंगर भी है। इसी के साथ वो कई शोज में भी नजर आती है और साथ ही वह कई प्रोजेक्ट्स पर भी काम कर रही हैं। अगर उनकी नेटवर्थ की बात करें तो शहनाज कौर गिल का चंड़ीगढ़ में खुद का आलीशान घर है और उन्होंने हाल ही में मुंबई में भी एक अपार्टमेंट खरीदा था। साथ ही उनके पास कई लग्जरी कार जैसे कि रेंज रोवर एस5, होंडा सिटी, जगुआर भी हैं। सूत्रों के मुताबिक, उनकी नेटवर्थ 29 करोड़ रुपये है। शहनाज ने मोस्ट डिजाइरेबल वुमन 2019 और 2020 में टॉप 20 में अपनी जगह बनाई थी। यही नहीं सना फिल्मफेयर के डिजिटल कवर पेज पर भी फीचर हो चुकी हैं। वही सिद्धार्थ की मौत के बाद शहनाज अपने करीबी दोस्त की फैमिली का भी ध्यान रखती दिखाई दे रही है।

Related News