26 APRFRIDAY2024 7:36:59 AM
Nari

हॉलीवुड Actress की खूबसूरती का राज है Face Icing, जानिए इसके चौंकाने वाले फायदे

  • Edited By palak,
  • Updated: 23 May, 2023 12:23 PM
हॉलीवुड Actress की खूबसूरती का राज है Face Icing, जानिए इसके चौंकाने वाले फायदे

बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड एक्ट्रेस की खूबसूरती भी फैंस का दिल जीत लेती हैं। हॉलीवुड की कई एक्ट्रेस जेसा बेला हदीदा, केट मॉस, इरीना शायक, निकोल कैरोलिन की ग्लोइंग स्किन का राज कुछ ओर नहीं बल्कि फेस की आइसिंग है। फेस पर आइसिंग करने से आपको कितने फायदे होते हैं। आज आपको बताएंगे की फेस आइसिंग क्या है और आप इसे कैसे इस्तेमाल कर सकती हैं....

कई हॉलीवुड एक्ट्रेस करती हैं आईसिंग 

जोआना चेक जैसे एस्थेटिशियन अपनी लिस्ट में एलोवेरा और बर्फ मिक्स करके चेहरे पर लगाती हैं जिससे उनकी स्किन ग्लोइंग बनती है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि - मैंने ब्यूटी स्कूल से आइसिंग के फायदों के बारे में कम से कम 30 साल पहले सीखा था और मैं अभी भी इसे अलग-अलग तरह से इस्तेमाल कर रही हूं और यह काम भी करती है। इससे आपकी स्किन ग्लोइंग बनती है। अगर आपकी स्किन ड्राई और अनहाइड्रेटेड महसूस करती है तो आप इसे इस्तेमाल कर सकती हैं। परंतु यह हर तरह की स्किन के लिए नहीं है। अगर आपकी स्किन काफी सेंसिटिव है या आपने पहले चेहरे पर लेजर करवाया है तो इसे चेहरे पर इस्तेमाल न करें। आइसिंग आपकी स्किन के लिए एक अच्छा स्किनकेयर  ट्रीटमेंट, सीरम और क्लींजर के रुप में काफी प्रभावी माना जाता है। ऐसे में इसे चेहरे पर इस्तेमाल करके आप कई स्किन प्रॉब्लम्स से राहत पा सकती हैं। 

PunjabKesari

आखिर क्या होती है आइसिंग?

स्किन आइसिंग को कायरोथेरेपी भी कहते हैं इसको स्पा में स्किन ट्रीटमेंट के नाम से भी जाना जाता है। इसके अलावा इसे आइस फेशियल भी कहते हैं। बर्फ के साथ चेहरे की मसाज करने से त्वचा टाइट होती है और स्किन में ग्लो भी आता है। 

स्किन को मिलेगी ठंडक 

गर्मी में त्वचा में अक्सर पसीना आता है जिसके कारण दाने निकल सकते हैं ऐसे में आप इससे राहत पाने के लिए बर्फ का इस्तेमाल कर सकती हैं। बर्फ का टुकड़ा लेकर चेहरे पर लगाएं। इससे स्किन को ठंडक भी मिलेगी और आपकी स्किन भी चमकने लगेगी। 

PunjabKesari

टैनिंग से मिलेगा छुटकारा 

बर्फ का टुकड़ा चेहरे पर लगाकर आप टैनिंग जैसी समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। सूती कपड़े में बर्फ बांधें और हल्के हाथों के साथ इसकी चेहरे पर मसाज करें। नियमित इस्तेमाल से स्किन को फायदा होगा। 

त्वचा को मिलेगा पोषण 

यदि आपकी स्किन ड्राई है या फिर एक्ने जैसी समस्याएं हैं तो भी बर्फ लगाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। इससे आपकी स्किन अंदर से रिहाइड्रेट होगी और ठंडक से एक्ने, जलन और खुजली से भी राहत मिलेगी। चेहरे पर बर्फ के टुकड़े लगाने से कई तरह के फायदे मिलेंगे। 

PunjabKesari

Related News