31 OCTSATURDAY2020 9:52:21 AM
Nari

कैंसर से पीड़ित संजय रोज करते हैं 2 घंटे जिमिंग, सेहत को लेकर करीबियों ने किए कई खुलासे

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 08 Oct, 2020 02:12 PM
कैंसर से पीड़ित संजय रोज करते हैं 2 घंटे जिमिंग, सेहत को लेकर करीबियों ने किए कई खुलासे

एक्टर संजय दत्त लंग कैंसर से जूझ रहे हैं। हाल में ही उनकी सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हुई थी, जिसमें वह काफी कमजोर लग रहे थे। कहा जा रहा था कि संजय दत्त का कैंसर की वजह से 20 किलो वजन कम हो गया है। कीमोथेरेपी की वजह से उनका वजन हुआ। आपको बता दें कि ना तो संजू बाबा का 20 किलो वजन कम हुआ और ना ही उनकी कीमोथेरेपी हो रही है।

नहीं कम हुआ संजय दत्त का 20 किलो वजन

जी हां, एक नामी वेबसाइड के अनुसार, संजय दत्त का वजन सिर्फ 5 किलो कम हुआ है। इस बारे में जानकारी संजय दत्त के करीबियों ने दी। इसी के साथ संजय दत्त कीमो नहीं बल्कि इम्‍युनो‍थेरेपी करवा रहे हैं।खबरों की माने तो संजय दत्त के करीबियों ने इस बात से एतराज जताया है कि लोग उनकी लेटेस्ट तस्वीरों से यह अंदाजा लगा रहे है कि संजू बाबा का 20 किलो वजन कम हो गया है जो कि गलत है। खबरों के मुताबिक, उनके परिवार के एक सदस्‍य ने कहा, 'तस्‍वीरों से वजन में इतनी गिरावट का अंदाजा कैसे लगा लिया गया। ये संजय जैसे फाइटर का अपमान है। असलियत यह है कि वे रोजाना दो से तीन घंटे जिम में बिता रहे हैं। अपकमिंग फिल्‍मों के लिए उन्‍हें स्लिम लुक में दिखना है।

उनके एक करीबी ने कहा कि लंबे वक्त से संजय दत्त ने शेव नहीं की थी, जिससे कि उनका चेहरा भरा हुआ दिखाई दे रहा था। अब जब उन्होंने शेव कर ली है तो उनका चेहरा कमजोर लग रहा है। दरअसल, संजू बाबा ने दुबई जाने से पहले क्‍लीन शेव की और जब वो वहां से वापिस आए तो पतले चेहरे के चलते लोगों ने उन्हें बीमारू बता दिया गया लेकिन असलियत में वह  बिल्कुल ठीक-ठाक है। अपने काम को जारी रखते हुए एक्टर रोज नए राइटरों और डायरेक्टरों से मिल रहे हैं। खबरों की माने तो पिछले 2 दिनों में संजय दत्त ने दो-तीन डायरेक्‍टरों से नई कहानियों के नरेशन लिए हैं। खबरों के मुताबिक, फिल्म निर्माता रवि चड्ढा संजय दत्त के साथ 'डम डम डिगा डिगा' फिल्‍म बना रहे हैं। इसमें जैकी श्रॉफ और सुनील शेट्टी भी हैं। संजय दत्त के करीबियों ने उनकी हेल्थ अपडेट देते हुए कहा कि एक्टर इम्‍युनोथेरेपी ले रहे हैं। यह एक नई तकनीक है, जिसमें शरीर की प्रतिरक्षक कोशिकाएं, कैंसर की मेलिनेंट कोशिकाओं से लड़ने में मदद करती हैं।

कीमोथेरेपी नहीं करवा रहे संजय दत्त

इस तकनीक से बीमारी से लड़ने की ताकत मजबूत होती है जिससे कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी का मुकाबला किया जाचता है। रिपोर्ट की माने तो इससे कई लोगों को फायदा हुआ है। वही, कीमोथेरेपी के दौरान हेल्‍दी सेल्‍स पर भी असर पड़ता है जिससे कैंसर दोबारा होने का खतरा रहता है

बता दें कि 8 अगस्त को एक्टर संजय दत्त को सांस लेने में परेशानी हुई थी, जिसके चलते वह अस्पताल में भर्ती हुए थे। 4 दिन बाद वह अस्पताल से घर आए लेकिन इसी बीच यह खबर को सामने आई कि वह लंग कैंसर का शिकार है। इस मुश्किल भरे वक्त में संजय दत्त की बीवी मान्यता उनके साथ है। वह अपने सोशल मीडिया पर उनकी सेहत से जुड़ी जानकारी देती रहती है।

आपको हमारा यह पैकेज कैसा लगा कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें

Related News