26 SEPSUNDAY2021 3:20:33 PM
Nari

इन टिप्स को अपनाकर दूर करें हाथों की टैनिंग

  • Edited By Shiwani Singh,
  • Updated: 01 Aug, 2021 12:05 AM
इन टिप्स को अपनाकर दूर करें हाथों की टैनिंग

धूप के कारण चेहरे की  सुंदरता गायब होने लगती है। जिसकी वजह से चेहरा टैप होता जाता है। इसकी वजह से सिर्फ चेहरे पर ही टैनिंग नहीं होती इसका असर हाथों पर भी दिखने लगता है। लेकिन इन नुस्खों को अपनाकर आप अपने हाथों की टैंनिंग को दूर कर सकती हैं...

लगाएं हल्दी और बेसन

PunjabKesari

हाथों की टैनिंग दूर करने के लिए आप हल्दी और बेसन का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना। एक बाउल में उसमें हल्दी और बेसन डालकर पेस्ट बना लें। इसे रोजाना अपने हाथों पर लगाएं। हाथों की टैनिंग दूर होने लगेगी।

पपीते से दूर करें टैनिंग

PunjabKesari

आप पपीते के जरिए भी हाथों की टैनिंग दूर कर सकती हैं। थोड़ा सा काटे हुए पपीते को अच्छी तरह कर मैश कर लें। अब धीरे-धीरे इसे अपने हाथों पर लगाएं। पपीते के इस्तेमाल से आपके हाथों की टैनिंग चली जाएगी। साथ ही त्वचा को आवश्यक तत्व भी मिलेंगे।

टमाटर का इस्तेमाल

टमाटर को दो भागों में बांट लें। टमाटर के अंदर वाले हिस्सों को टैनिंग वाली जगह पर रगड़े। टमाटर को ऐसा रगड़े कि बीज और रस त्वचा के संपर्क में आए। इससे त्वचा में और निखार आएगा।

नींबू, खीरा और गुलाब जल

PunjabKesari

हाथों की रंगत फिर से वापस लाने के लिए नींबू के रस में खीरे का रस और गुलाब जल मिलाकर एक मिश्रण बना लें। इसे अपने हाथों पर लगाएं। ऐसा करने के कुछ दिनों बाद हाथों की टैनिंग दूर हो जाएगी।

Related News