20 APRSATURDAY2024 10:06:22 AM
Nari

2-2 बार हुआ प्यार लेकिन अब बुढ़ापे में अकेली ही जिंदगी बिता रही यह एक्ट्रेस

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 09 Jan, 2021 02:21 PM
2-2 बार हुआ प्यार लेकिन अब बुढ़ापे में अकेली ही जिंदगी बिता रही यह एक्ट्रेस

80-90 दश्क में ऐसी कई एक्ट्रेसेज रही हैं जो अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ दोनों को लेकर सुर्खियों में रहीं। इन्हीं में से एक हैं रीना रॉय। रीना रॉय ने बचपन से लेकर अब तक काफी कुछ सहा लेकिन जिंदगी से हार नहीं मानी और आगे बढ़ती गई। मुंबई में जन्मी रीना रॉय जब छोटी थी तो मां-बाप अलग हो गए। घर के हालातों को सुधारने के लिए रीना ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा। मुंबई में फिल्म के भटक रही थी तभी उन्हें फिल्म जरूरत ऑफर हुई और डायरेक्टर ने रीना की मजबूरी का फायदा उठाकर उससे सेमी न्यूड सीन करवाए। रीना की पहली फिल्म हिट तो नहीं हुई लेकिन उन्हें जरूरत गर्ल का टैग जरूर मिला।

2 बार प्यार हुआ लेकिन अब अकेले गुजार रही जिंदगी

रीना रॉय को फिर फिल्म जैसा को तैसा मिली जिसमें उनके साथ जीतेन्द्र थे, जोकि सुपरहिट हुई। 1976 में रीना रॉय ने 2 हिट फिल्में नागिन और कालीचरण दी। फिल्म नागिन में रीना ने इच्छाधारी नागिन का रोल निभाकर सभी का दिल जीत लिया। इसी दौरान रीना की एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा से नजदीकियां बढ़ गई। दोनों के अफेयर के चर्चे पूरे इंडस्ट्री में थे। रीना और शत्रुघ्न सिन्हा शादी करना चाहते थे। शत्रुघ्न सिन्हा पहले से शादीशुदा थे तो एेसे में इनका एक होना इतना आसान नहीं थे। जब शत्रुघ्न सिन्हा के अफेयर की खबरें उनकी पत्नी पूनम के कानों तक पहुंची तो काफी बवाल हुआ था। पूनम तो रीना को अपनी सौतन बनाने के लिए तैयार हो गई थी लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा ने अपना रिश्ता रीना से तोड़ दिया। तो इस तरह रीना का पहला प्यार अधूरा रह गया।
PunjabKesari

शत्रुघ्न सिन्हा ने दिलवाई थी रीना को बेटी की कस्टडी

रीना रॉय ने इंडस्ट्री छोड़ पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली। दोनों की एक बेटी हैं सनम। वही शादी के बाद जब मोहसिन खान ने ब्रिटेन की नागरिकता लेकर रीना को वही पर बसने की बात कही तो एक्ट्रेस इसके लिए तैयार नहीं हुई और दोनों ने अलग होने का फैसला लिया। तलाक के बाद मोहसिन खान रीना को बेटी की कस्टडी देने के लिए तैयार नहीं था। ऐसे में रीना का करियर भी खत्म हुआ शादी भी टूटी और बेटी का साथ भी। फिर इस मुश्किल भरी खड़ी में उनका साथ दिया उनके पहले प्यार यानि की शत्रुघ्न सिन्हा ने। खबरों की माने तो शत्रुघ्न सिन्हा की वजह से रीना रॉय को अपनी बेटी सनम की कस्टडी मिली।
PunjabKesari

अब मुंबई में चला रही एक्टिंग स्कूल

पति से अलग होने के बाद रीना रॉय ने दोबारा फिल्मों में अपनी किस्मत अजमाने की सोची लेकिन कामयाब नहीं हो पाई। 2000 में आई फिल्म रिफ्यूजी में रीना रॉय ने आखिरी बार काम किया। अब रीना अपनी बहन बरखा रॉय के साथ मुंबई में ही रहती है। रीना रॉय अब मुंबई में ही एक एक्टिंग स्कूल चलाती हैं। एक वक्त था जब रीना रॉय की खूबसूरती का हर कोई दीवाना था। अब रीना के लुक में भी काफी बदलाव आ चुका है। तो इस तरह रीना की जिंदगी काफी उताव-चढ़ाव से भरी है।

Related News