19 MAYSUNDAY2024 5:27:55 PM
Nari

Kusha- Zorawar एक समय पर करते थे एक दूसरे से टूट कर प्यार! फिर क्यों आई लव मैरिज में दरार

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 20 Jul, 2023 03:09 PM
Kusha- Zorawar एक समय पर करते थे एक दूसरे से टूट कर प्यार!  फिर क्यों आई लव मैरिज में दरार

कुशा कपिला और जोरावर एक बहुत ही फेमस social media कपल हुआ करते थे, जिन्होंने फेमस होने से पहले शादी की थी। एक शादी में मिलने के बाद दोनों ने एक- दूसरे को कई साल तक डेट किया और आखिरकार साल 2017 में शादी कर ली थी। दोनों अकसर एक साथ रोमांटिक वीडियो और फोटोज भी शेयर करते। दोनों परफेक्ट कपल गोल्स दे रहे थे, लेकिन अचानक दोनों में दरार आ गई और इसी साल 6 साल की शादी को उन्होंने अचानक से खत्म कर दिया।

PunjabKesari

सब के लिए ये बहुत बड़ा झटका था। कुशा ऐसी अकेली नहीं है जिन्होंने लव मैरिज करने के बाद भी तलाक लिया, इससे पहले एक्ट्रेस samantha और चारू आसोपा ने भी अचानक तलाक लेकर सब को हैरान कर दिया था। सब को लगता है कि जब दो लोगों ने एक दूसरे को पसंद करके शादी की है तो रिश्ते में दरार का सवाल ही नहीं होना चाहिए, पर फिर भी ऐसा होता है। बल्कि अरैंज मैरिज से ज्यादा लव मैरिज वाले रिश्ते टूटते हैं। आइए आपको बताते हैं इसकी वजह...

असलियत का सामने आ जाना

लोग अक्सर प्यार में अंधे हो जाते हैं। उन्हें अपने पार्टनर में कोई बुराई नजर नहीं आती। उस समय उन्हें लगता है कि बस इससे शादी हो जाए फिर वो हमेशा इसी तरह खुश रहेंगे लेकिन जब असलियत से सामना होता है तो वो खुद को संभाल नहीं पाते हैं।जब आप कल्पना की दुनिया से बाहर आते हैं तब तक बहुत देर हो चुकी होती है।

PunjabKesari

जल्दबाजी में शादी का फैसला
 
प्यार में पड़ने के बाद लोग अक्सर जल्दी शादी का फैसला ले लेते हैं। लव मैरिज करना कोई गलत काम नहीं है लेकिन ये फैसला दो जिंदगियों से जुड़ा होता है। जब लोग जल्दबाजी में आकर शादी का फैसला करते हैं तो वो यहीं गलती कर बैठते हैं।  पार्टनर (Partner) को पूरी तरह जानने-समझने के बाद ही शादी का फैसला करना चाहिए। 

PunjabKesari

पार्टनर से बहुत ज्यादा उम्मीद लगाना

लव मैरिज टूटने का सबसे बड़ा कारण ये ही होता है। शादी से पहले तक कपल एक दूसरे को काफी समय देते हैं और शादी के बाद भी एक-दूसरे से यही उम्मीद करते हैं, पर सच तो ये है की शादी के बाद चीजें बदल ही जाती हैं, जिससे उन्हें बड़ा झटका लगता है। ऐसा लगने लगता है, जैसे कि शादी से प्यार खत्म हो गया। दूरियां ज्यादा बढ़ जाने पर रिश्ता खत्म होने की संभावना भी बढ़ जाती है।

PunjabKesari

सम्मान की कमी

शादी में पति-पत्नी को एक-दूसरे का सम्मान करना जरूरी है। लव मैरिज में ये एक दिक्कत सबसे ज्यादा होती है। इसमें कपल एक दूसरे से को पहले से जानते हैं। दोस्ती के दौरान वो एक-दूसरे से बहुत खुल जाते हैं और शादी के बाद भी वो अपने पार्टनर के साथ दोस्त की तरह ही व्यवहार करते हैं। एक हद तक ये ठीक रहता है लेकिन अक्सर एक समय के बाद आपसी लड़ाईयां बढ़ जाती हैं और बात एक-दूसरे से अलग होने पर खत्म होती है।

PunjabKesari

Related News