09 FEBTHURSDAY2023 7:29:36 AM
Nari

क्या आपने देखा है 'राजस्थान का स्विट्जरलैंड'? कई फिल्मों की यहां हो चुकी है शूटिंग

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 22 Jan, 2023 06:00 PM
क्या आपने देखा है 'राजस्थान का स्विट्जरलैंड'? कई फिल्मों की यहां हो चुकी है शूटिंग

वैसे तो भारत में घूमने के लिए कई खूबसूरत जगहें है, लेकिन एक राज्य हमारे देश का ऐसा भी है जो पर्यटन में दुनिया की कई जगहों को टक्कर देती हैं। हम बात कर रहे हैं राजस्थान की । आज हम आपको एक ऐसी प्लेस के बारे में बताने वाले हैं, जिसे राजस्थान का स्विट्जरलैंड भी कहा जाता है। हम बात कर रहे हैं किशनगढ़ की, जिसे देखकर ऐसा लगेगा जैसे मानों चारों तरफ सफेद बर्फ की पहाड़ी है।

यहां पर होते हैं प्री वेडिंग शूट

अब ऐसी जगह पर कौन शूट वगैरह के लिए नहीं जाना चाहेगा। यहां पर कई फिल्मों की शूटिंग होती है और कई पंजाबी और बॉलीवुड गानों की शूटिंग भी यहां देखने को मिल जाती है। ये जगह प्री वेडिंग शूट के लिए भी काफी फेमस है। किशनगढ़ राजस्थान के अजमेर जिले में मौजूद है।

PunjabKesari

मार्बल सिटी के नाम से भी है मशहूर

यूं तो इसे किशनगढ़ मार्बल सिटी के नाम से भी जाना जाता है, लेकिन कई लोग इसे खूबसूरत डम्पिंग यार्ड भी कह देते हैं। यहां आपको एक से एक मार्बल के पत्थर देखने को मिल जाएंगे।

PunjabKesari

मार्बल को काटकर बना है यार्ड 

मार्बल को काटकर उसका वेस्ट पार्ट जो निकलता है, उसे डम्पिंग यार्ड में डंप कर दिया जाता है। जब से इसे डम्पिंग यार्ड में बदला गया है, तब से लोगों को ये जगह काफी पसंद आने लगी है।

खूबसूरत सा छोटा तालाब भी है यहां 

डंपिंग यार्ड इसलिए भी बेहतरीन है क्योंकि ये जगह देखने में सफेद पहाड़ों से घिरी जैसी लगती है। ये सफेद पहाड़ डंप किए गए मार्बल की मिट्टी है। यहां एक छोटा तालाब भी है, जो देखने में एकदम कांच की तरह लगता है। फोटोग्राफी के शौकीन लोग यहां काफी ज्यादा आते हैं।

PunjabKesari

कपिल शर्मा भी करे चुके हैं यहां पर शूट

फिलहाल तो यहां खाने-पीने की चीजें भी बिकना शुरू हो गई हैं, बता दें, यहां पहले खाने-पीने की चीजें नहीं मिलती थीं। भूख लगने पर यहां कुछ खाकर अपनी भूख मिटा सकते हैं। बता दें, कॉमेडियन कपिल शर्मा की फिल्म किस-किस को प्यार करूं यही शूट की गई थी।

PunjabKesari

Related News