04 JULTHURSDAY2024 9:37:03 AM
Nari

मुंबई में अचानक मौसम ने मारी पलटी ! धूल से भर गया आसमान, दिन में दिखा रात जैसा नजारा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 13 May, 2024 07:22 PM
मुंबई में अचानक मौसम ने मारी पलटी ! धूल से भर गया आसमान, दिन में दिखा रात जैसा नजारा

मुंबई और आसपास के कुछ हिस्सों में सोमवार को तेज हवाएं चलने और बारिश से सब कुछ अचानक थम सा गया। तेज हवा और आंधी से दिन में ही रात सा नजारा देखने को मिला। चारों तरफ धूल का गुबार उड़ता दिख रहा था। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई, ठाणे, पालघर में बिजली गिरने और मध्यम से तीव्र बारिश का अनुमान जताया है। 

 

आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘अगले तीन-चार घंटों में मुंबई में अलग-अलग स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के साथ बिजली गिरने और हल्की से मध्यम स्तर की बारिश का अनुमान है।''बेमौसम बारिश से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से कुछ राहत मिली, वहीं ठाणे जिले के कलवा और कुछ अन्य इलाकों में बिजली कटौती की सूचना मिली। 


इसके अलावा कुछ जगहों पर पेड़ गिरने की घटनाएं भी सामने आईं। दादर, कुर्ला, माहिम, घाटकोपर, मुलुंड और विक्रोली में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, जबकि दक्षिण मुंबई के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हुई। ठाणे, अंबरनाथ, बदलापुर, कल्याण और उल्हासनगर जैसे शहरों में भी तेज हवाओं के साथ मध्यम स्तर की बारिश हुई।  मेट्रो रेल के एक प्रवक्ता ने बताया कि तेज हवाओं के कारण बिजली के तार पर एक बैनर गिरने के बाद आरे और अंधेरी ईस्ट मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो सेवाएं निलंबित कर दी गईं।

PunjabKesari
वहीं  मुंबई के घाटकोपर इलाके में तेज आंधी और बारिश की वजह से लोहे की एक होर्डिंग गिर गई, जिसकी चपेट में आकर सात लोग घायल हो गए ।  सोशल मीडिया से कई वीडियो और तस्वीरें सामने आ रही हैं जिसमें देख सकते हैं कि आंधी और बारिश के चलते लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

Related News