30 OCTFRIDAY2020 1:01:24 PM
Nari

बात-बात लड़ाई, हर समय अनबन तो इस दिशा में लगाए राधा-कृष्ण की तस्वीर

  • Edited By neetu,
  • Updated: 30 Sep, 2020 10:51 AM
बात-बात लड़ाई, हर समय अनबन तो इस दिशा में लगाए राधा-कृष्ण की तस्वीर

पति- पत्नी में छोटी- मोटी नोंक- झोंक होना तो आम बात है। मगर यह समस्या अगर बढ़ जाए तो रिश्ते में तनाव पैदा करने लगता है। ऐसे में वास्तुशास्त्र के अनुसार, बेडरूम में प्यार के प्रतीक माने जाने वाले राधा रानी और भगवान श्रीकृष्ण की तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है। इससे पति- पत्नि के बीच प्यार बढ़ने के साथ वैवाहिक जीवन सुखमय बीतता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि बेडरूम में राधा- कृष्णा जी की तस्वीर लगाने के बारे में...

इस जगह लगाए तस्वीर

प्रेम के प्रतीक राधा- कृष्ण की तस्वीर बेडरूम की उस दीवार पर लगानी चाहिए जहां से वे हमेशा पति- पत्नी को दिखाई दें। खासतौर पर सुबह उठते ही पहली नजर उन्हीं पर पड़नी चाहिए। 

nari,PunjabKesari

पॉजीटिविटी दिलाए

वास्तु के अनुसार, बेडरूम में राधा- कृष्ण की तस्वीर लगाने से रूम में मौजूद नेगेटेविटी दूर हो पॉजीटिव एनर्जी फैलती है। ऐसे में पति- पत्नी के लड़ाई- झगड़े दूर हो रिश्ते में मिठास आती है। 

सुखी वैवाहिक जीवन के लिए

अगर किसी कपल्स में निरंतर लड़ाई- झगड़ा होता रहता है तो ऐसे में दोनों को रोजाना एक साथ राधा- कृष्ण जी की पूजा करनी चाहिए। साथ ही अपने बेडरूम में भी उनकी प्यार भरी तस्वीर लगानी चाहिए। 

इसलिए लगानी चाहिए तस्वीर 

भले ही राधा रानी और श्रीकृष्ण शादी के बंधन में नहीं बंधे थे। मगर फिर भी संसारभर में वे प्यार के प्रतीक के तौर पर पूजे जाते हैं। पुराणों के अनुसार भी इनका प्रेम आदर्श माना गया है। दोनों के निःस्वार्थ प्रेम की आज भी दुनियाभर में मिसाल दी जाती है। दोनों का अटूट प्रेम बिना किसी स्वार्थ का था। 

nari,PunjabKesari

सच्चे प्यार का प्रतीक 

दोनों का विवाह न होने के बावजूद भी दुनियाभर में उनके सच्चे प्यार की मिसाल दी जाती है। ऐसे में उनकी तस्वीर लगाने से कलह-कलेश बंद हो घर का माहौल सुखमय बनता है। 

ऐसी लगाए तस्वीर 

कहा जाता है कि बेडरूम में राधा- कृष्ण की रासलीला करते हुए या एक- दूसरे के प्रति प्रेम दर्शाते हुए तस्वीर लगाने से पति- पत्नी के प्यार में मजबूती आती है। साथ ही बेडरूम में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। 

nari,PunjabKesari

इस रंग का हो फ्रेम 

लाल रंग को शुभता का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में राधा- कृष्णा जी की तस्वीर का फ्रेम लाल रंग का होना चाहिए। इससे वैवाहिक जीवन सुखमय बीतता है। 

इन चीजों का भी रखें ध्यान 

- बेडरूम की साफ- सफाई का अच्छे से ध्यान रखें। 
- हिंसक तस्वीरें लगाने से बचें। 
- रूम के हमेशा खूशबूदार रखें। 
- कांटेदार पौधे, तस्वीर या कोई भी नुकीली चीज न रखेें। 
- दीवारों का रंग तेज, भड़कीला करवाने की जगह लाइट सा करवाए। 
- इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को भी बेडरूम में न रखें। 
- शीशा को भी बेडरूम में न रखें और अगर कहीं आप ड्रेसिंग टेबल रखना चाहते हैं तो इसे ठीक बेड के पास रखने की गलती न करें। 
 

Related News