18 MAYSATURDAY2024 8:11:34 PM
Nari

किंग चार्ल्स के राज्याभिषेक में रहेगा भारत की बेटी का जलवा, क्वीन कैमिला पहनेंगी Priyanka Mallick की ड्रेस

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 04 May, 2023 12:32 PM
किंग चार्ल्स के राज्याभिषेक में रहेगा भारत की बेटी का जलवा, क्वीन कैमिला पहनेंगी Priyanka Mallick की ड्रेस

ब्रिटेन के किंग चार्ल्स का राज्याभिषेक (Coronation) शनिवार को होने वाला है। इसका आयोजन लंदन के वेस्टमिंस्टर एबे में होगा। इस समारोह में किंग को ताज तो पहनाया जाएगा ही, उनके साथ क्वीन कंसोर्ट केमिला की भी ताजपोशी होगी। इस कार्यक्रम की भारत में भी खूब चर्चा हो रही है। इसकी दो वजहें हैं, पहली तो खुद King Charles का राज्याभिषेक और दूसरा क्वीन कैमिला द्वारा पहनी जाने वाली ड्रेस की डिजाइनर का भारतीय होना है। ड्रेस तैयार करने के लिए भारतीय डिजाइनर को शाही परिवार ने शुक्रिया भी कहा है।

भारतीय डिजाइनर प्रियंका मल्लिक ने की क्वीन कैमिला की ड्रेस डिजाइन

दरअसल, पश्चिम बंगाल की प्रियंका मल्लिक ने किंग चार्ल्स के राज्याभिषेक के मौके पर क्वीन कैमिला की ड्रेस में से एक डिजाइन किया है।  प्रियंका ने क्वीन कंसोर्ट के लिए गुलाब के फूलों वाली लाल रंग की पोशाक वाला स्केच बना कर भेजा था जो कि कैमिला को इतना पसंद आया कि उन्होंने वो ही ड्रेस राज्याभिषेक (Coronation) में पहनने का मन बनाया। इसके साथ ही प्रियंका ने किंग चार्ल्स III के लिए ब्रोच भी डिजाइन किया है, जिसके लिए पत्र लिखकर रॉयल फैमली ने उनकी तारीफ की और उन्हें बेहतरीन डिजाइनर बताया।

शाही परिवार ने क्या कहा?

ब्रिटेन के शाही परिवार ने अपनी चिट्ठी में लिखा है, ‘क्वीन कंसोर्ट की तरफ हम आपको अपनी प्यारी ड्रेस डिजाइन भेजने के लिए शुक्रिया कहना चाहते हैं। क्वीन कैमिला को ये जानकर बहुत अच्छा लगा है कि आपने उनके बारे में इस तरह से सोचा है। हम आपका स्केच भेजने के लिए भी शुक्रिया कहना चाहते हैं। आप बहुत ही टैलेंटेड आर्टिस्ट हैं। क्वीन आपको बहुत बहुत शुक्रिया कहती हैं।’

प्रियंका के पास है हार्वर्ड और स्टैनफोर्ड की फैशन डिग्री

29 वर्षीय प्रियंका कोलकाता से लगभग 50 किलोमीटर दूर स्थित एक गांव में रहती है। उनके पास इटली के मिलान, हार्वर्ड और अमेरिका की स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से डिग्री है। प्रियंका यूके की रॉयल कॉमनवेल्थ सोसाइटी की सदस्य भी हैं। फैशन डिजाइनर प्रियंका की तारीफ खुद क्वीन कैमिला ने की है। उन्होंने भारतीय डिजाइनर को बहुत टैलेंटेड आर्टिस्ट बताया है।

प्रियंका का नही हैं खुशी का ठिकाना

मीडिया से बात करते हुए प्रियंका ने कहा कि,'मैंने रानी के लिए ड्रेस और राजा के लिए ब्रूच डिजाइन किया है। पिछले छह महीनों से शाही परिवार के साथ लंबी बातचीत चल रही थी। उन्होंने बताया कि मुझे क्वीन की तरफ से मेरे डिजाइन को लेकर एक चिट्ठी मिली है, जिसमें उन्होंने मेरी तारीफ की है'।प्रियंका ने ये भी कहा कि क्वीन कैमिला कार्यक्रम के दौरान इस ड्रेस को पहनने वाली हैं।

PunjabKesari

Related News